Corona Omicron: अमेरिका में ओमिक्रोन से पहली मौत!, भारत में नए वैरिएंट के 170 से ज्यादा मामले

Tuesday, Dec 21, 2021 - 08:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन अपना कहर दिखा रहा है। वहीं अमेरिका में ओमिक्रॉन से पहली मौत का मामला सामने आया है। अमेरिका की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टेक्सास प्रांत में एक शख्स की मौत हुई है। उसके ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित होने का अंदेशा है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। रिपोर्ट के अनुसार शख्स की उम्र 50 साल के करीब की है और उसने टीका नहीं लिया था।

भारत में ओमिक्रॉन के 170 से ज्यादा मामले 
देश में ओमिक्रॉन के 170 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, हालांकि राहत की बात यह है कि इनमें से कई मरीज ठीक भी हो चुके हैं। महाराष्ट्र में 54 मामले आए हैं, जिसमें से 31 ठीक हो गए हैं। वहीं, दिल्ली में अब तक 28 मरीज मिले हैं, जिसमें से 12 को डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

अमेरिका में तेजी से पैर पसार रहा ओमिक्रॉन
अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा कि अमेरिका में ओमीक्रोन अब सबसे ज्यादा संक्रमण फैलाने वाले वेरिएंट में शामिल हो गया है। एक आंकड़े के अनुसार शनिवार को खत्म हुए पिछले हफ्ते में कोरोना के कुल नए मामलों में ओमाइक्रोन से जुड़े 73.2 प्रतिशत केस मिले।

देश के कुछ क्षेत्रों- प्रशांत उत्तरी-पश्चिम, दक्षिण और पश्चिम के मध्य भाग के कुछ हिस्सों में आ रहे संक्रमण के मामलों में ओमीक्रोन की भूमिका 90 प्रतिशत से अधिक है।

Seema Sharma

Advertising