फिरोज़पुर हत्या मामला: अहम आरोपी गिरफ्तार ; दो पिस्तौल बरामद

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 08:24 PM (IST)


चंडीगढ़, 17 अगस्त:(अर्चना सेठी) पंजाब को अपराधमुक्त राज्य बनाने के मद्देनजर चल रही मुहिम के दौरान काउंटर इंटेलिजेंस (सी.आई.) बठिंडा ने  मुक्तसर साहिब पुलिस के साथ मिलकर, फिरोज़पुर हत्या कांड में शामिल एक और अहम आरोपी लवजीत सिंह उर्फ़ लाभा निवासी मुक्तसर साहिब को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने शनिवार को यहां दी।

यह कार्रवाई, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स द्वारा 31 जुलाई, 2024 को फिरोज़पुर में हुई तीन ताजा हत्याओं को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड सुनील भंडारी उर्फ़ नाटा समेत पांच व्यक्तियों की गिरफ्तारी के बाद अमल में लाई गई है।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपी लवजीत सिंह, जो कि गैंगस्टर सुनील भंडारी उर्फ़ नाटा का मुख्य साथी है, ने हत्या के बाद उसे और उसके साथियों को शरण दी। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने गिरफ्तार आरोपी लवजीत लाभा के कब्जे से दो पिस्तौल—एक .30 बोर का पिस्तौल और एक .32 बोर का पिस्तौल—सहित चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। डीजीपी ने बताया कि पुलिस टीमों ने इस मामले को सुलझाने के लिए पेशेवर और वैज्ञानिक तरीके से जांच की। उन्होंने कहा कि इस मामले में अगली और पिछली कड़ी की जांच जारी है।

ऑपरेशन के विवरण साझा करते हुए एआईजी सीआई बठिंडा अवनीत कौर सिद्धू ने बताया कि पुलिस टीमों को गांव खाने की ढाब और गांव ईना खेड़ा में संदिग्ध व्यक्ति की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। उन्होंने कहा कि इस पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए, सीआईए बठिंडा की पुलिस टीमों ने श्री मुक्तसर साहिब पुलिस के साथ मिलकर आरोपी लवजीत सिंह को गांव ईना खेड़ा के सूए के पुल के पास गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी  मुक्तसर साहिब, तुषार गुप्ता ने बताया कि इस संबंध में एफआईआर नं. 88 दिनांक 16.08.2024 को असला एक्ट की धारा 25 के तहत थाना सदर मलोट श्री मुक्तसर साहिब में केस दर्ज किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि पिछले आपराधिक रिकॉर्ड के अनुसार गिरफ्तार आरोपी लवजीत सिंह एनडीपीएस एक्ट के तहत आपराधिक मामले का सामना कर रहा था और सितंबर 2023 में फरीदकोट जेल से बाहर आया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News