आग का कहर, 13 घर जलकर राख, लाखों का हुआ नुकसान

Saturday, May 26, 2018 - 11:23 AM (IST)

देवास : उदयनगर थाना क्षेत्र के गांव रतनपुर में भीषण आग में 13 घर जलकर राख हो गए। जानकारी के अनुसार गांव के ही एक घर में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने बेकाबू होकर आसपास के घरों को अपनी चपेट में ले लिया। आग किन कारणों से लगी है फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। इस आगजनी में एक महिला और एक पुरुष झुलस गए हैं जबकि तीन बकरियां भी जिंदा जल गई और दो बैल बुरी तरह झुलस गए।



बता दें कि जिस वक्त आग लगी तब ज्यादातर पीड़ित परिवार तेंदूपत्ता संग्रहण मजदूरी करने के लिए घर से बाहर थे। अचानक लगी आग से पूरे गांव में हड़कंप मच गया और ग्रामीण घरों से निकल कर आग पर काबू पाने की कोशिश की। आग से घर गृहस्थी का सामान, नगदी समेत लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। अगर इस आग को समय रहते नहीं बुझाया जाता तो करीब 50 मकान और आग की भेंट चढ़ जाते।



सुचना मिलने के बाद पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि तब तक दस से ज्यादा मकानों समेत गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो चुका था।



विधायक ने की मदद की घोषणा

विधायक चंपालाल देवड़ा ने की पीड़ितों के बीच पहुंचकर उनसे चर्चा की। साथ ही सभी पीड़ितों को प्रधानमंत्री आवास सुविधा, एक क्विंटल अनाज, बर्तन, कपड़े, औक मुख्यमंत्री राहत कोष से भी आर्थिक राहत दिलाने की बात कही।

prashar

Advertising