राजोरी में धूं-धूं कर जल उठे जंगल, लाखों की वन संपदा राख

Thursday, May 25, 2017 - 12:11 AM (IST)

राजोरी: नोशहरा के जंगलों में लगी भयानक आग थमने का नाम नहीं ले रही है। राजोरी और नौशहरा के जंगलों में आग ने भयानक रूप धारण कर लिया है। आग में वन की लाखों की कीमती लकड़ी राख हो रही है। वन विभाग के अधिकारी आग बुझाने में लगे हुए हैंं पर अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। जानकारी के अनुसार जिस जगह आग लगी है वहीं नजदीक ही सेना के कैंप हैं। यह कैंप करीब सौ मीटर की दूरी पर ही स्थित हैं। सुरक्षा के लिहाज से भी यह आग अब चिंता का विषय बन गई है।

राजोरी के जंगल में भी आग
भीषण गर्मी से राजोरी जिले के जंगलों में भयंकर आग भडक़ गई है। रात को जिले के कई इलाकों में भीषण आग लग गई, ऐसा पहली बार हुआ है कि एक समय में इतने सारे जंगली इलाके आग की चपेट में हैं। वन विभाग आग बुझाने पर लगा हुआ है पर आग फेलती ही जा रही है। जम्मू-पुंछ हाईवे स्थित शहर के कल्लर, सावंनी, दलोगड़ा, नारिया इलाकों के जंगलों में भीषण आग लग गई है, इन सभी जंगलों में आग इतना भयानक रूप ले चुकी है कि आग पर काबू पाना संभव नहीं हो पा रहा है। प्रचंड गर्मी के चलते आग पर काबू पाने में कई दिक्कतें पेश आ रही हैं।

कोशिशों में जुटा वन विभाग
 वन विभाग के डीएफओ विजय वर्मा ने बताया की वन विभाग के सभी अधिकारी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं । नारिया में जिस जगह आग लगी हुई है वहां से महज सो मीटर की दूरी पर सेना का इलाका है और वहा पर सेना का गोला बारूद भी पड़ा हुआ है अगर आग वहां पर पहुंच गई तो फिर काफी नुकसान हो सकता है इस लिए वन विभाग की पहली कोशिश ही यह ही है कि आग पर काबू पाया जाए और सेना के क्षेत्र में आग ना पहुंच सके।

 

Advertising