दिल्ली के द्वारका में फ्लैट में लगी आग, बुजुर्ग की मौत, आग पर काबू पाया गया

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 06:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के द्वारका इलाके में एक आवासीय इमारत के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 85 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि बीती रात द्वारका सेक्टर-10 में मास अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली और दमकल की नौ गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया तथा आग पर काबू पा लिया गया।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रात करीब 11 बजकर 10 मिनट पर सदन चंद्रा नामक व्यक्ति के फ्लैट में घरेलू सामान में आग लगने की सूचना मिली और यह आग आठवीं मंजिल तक फैल गई, जहां एक फ्लैट के पर्दे और एक एयर कंडीशनर भी जल गए। चंद्रा घायल हो गए और दमकल की गाड़ियों के आने से पहले पुलिस उन्हें इंदिरा गांधी अस्पताल ले गई।

अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इमारत में भूतल और नौ अन्य तल हैं। पुलिस ने कहा कि उन्होंने पाया कि सातवीं मंजिल पर अचानक आग लग गई। आग पर काबू पाने के बाद दमकल कर्मियों ने फ्लैट की जांच की तो चंद्रा अंदर मिले। पुलिस ने कहा कि उन्हें तुरंत द्वारका सेक्टर-9 के आईजीआई अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्षवर्धन ने कहा कि चंद्रा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (पीएसयू) से सेवानिवृत थे और अपनी बेटी व दामाद के साथ रह रहे थे। आग लगने के समय घर के अन्य सदस्य बाजार गए हुए थे। आग लगने के कारणों का पता लगाने की कोशिश करने के लिए अपराध टीम और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने घटना स्थल का निरीक्षण किया गया है। डीसीपी ने कहा कि पूछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News