भारत के सबसे बड़े आयुध डिपो में भीषण आग, 2 अधिकारियों और 18 जवानों की मौत

Tuesday, May 31, 2016 - 01:22 PM (IST)

नागपुर: पुलगांव में केंद्रीय आयुध डिपो में आज तड़के लगी भीषण आग के कारण दो युवा सैन्य अधिकारियों समेत कम से कम 18 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि इस आग में दो अधिकारी और रक्षा सुरक्षा कोर (डीएससी) के 17 जवान झुलस गए जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। सैन्य अधिकारी ने कहा, ‘‘एक शेड में लगी मुख्य आग पर काबू पा लिया गया है। स्थिति को स्थिर करने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस घटना के कारण और कहीं आग लगने या विस्फोट होने की संभावना से अभी इनकार नहीं किया जा सकता।’’ पुलगांव में केंद्रीय आयुध डिपो भारत का सबसे बड़ा आयुध डिपो है। पुलगांव नागपुर से 110 किलोमीटर दूर है। वहीं वहां रह-रह कर धमाकों की आवाज आ रही है। गांव वालों को सुरक्षित जगह पर भेज दिया गया है।

आयुध भंडार की आग में डिप्टी कमांडेंट बुरी तरह जख्मी हो गए हैं, उन्हें ICU में श‍िफ्ट किया गया है। इस आगजनी में एक CO समेत दो और ऑफिसर भी घायल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के पुलगांव स्थित आयुध डिपो में लगी भीषण आग के मद्देनजर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर जाने को कहा।

Advertising