CBI की बड़ी कार्रवाई, रतुलपुरी और मोजर बीयर के पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ दर्ज की FIR

Sunday, Aug 18, 2019 - 09:12 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) बैंकों के साथ 350 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के मामले में मोजर बीयर इंडिया लिमिटेड और इससे जुड़े निदेशकों के छह ठिकानों पर छापे मार रही है।

सीबीआई सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि जांच एजेंसी ने बैंकों के साथ धोखाधड़ी के मामले में शनिवार को ओखला की इस कंपनी, इसके प्रबंध निदेशक दीपक पुरी, पूर्णकालिक निदेशक नीता पुरी, निदेशक संजय जैन, अन्य निदेशक विनीत शर्मा, तत्कालीन कार्यकारी निदेशक रतुल पुरी, अज्ञात अधिकारियों तथा अज्ञात निजी व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

यह प्राथमिकी संसद मार्ग के जीवन तारा बिल्डिंग स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कॉरपोरेट फाइनेंस शाखा के उप महाप्रबंधक की शिकायत पर दर्ज की गयी है। प्राथमिकी में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराएं 120बी, 420, 468 और 471 तथा भ्रष्टाचार निरोधक कानून, 1988 की धाराएं 13(दो) तथा 13(एक)(डी) के तहत आरोप दर्ज कराये गये हैं।

प्राथमिकी में बैंक को 354 करोड़ 51 लाख रुपये की बैंक धोखाधड़ी के आरोप हैं। सीबीआई ने मोजर बीयर के ओखला स्थित कार्यालय सहित नयी दिल्ली के छह ठिकानों पर छापे मार रही है। जांच जारी है।

Yaspal

Advertising