आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ FIR दर्ज, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Tuesday, May 12, 2020 - 05:26 PM (IST)

ठाणेः कांग्रेस पार्टी और उसके दिवंगत नेताओं पर आपत्तिजनक ट्वीट करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। भारतीय युवा कांग्रेस के महासचिव बृजकिशोर दत्त ने पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद यह मामला दर्ज किया गया।

पात्रा ने ट्वीट कर कहा है कि यदि कांग्रेस के शासनकाल में कोविड-19 की समस्या उत्पन्न हुई होती तो बड़े पैमाने पर धन का गबन और दुरुपयोग होता। भाजपा प्रवक्ता ने अपने विवादास्पद ट्वीट में कहा, ‘‘ यदि यह महामारी कांग्रेस के शासनकाल में आई होती तो पांच हजार करोड़ रुपये मास्क पर, सात हजार करोड़ रुपये कोरोना जांच किट पर, 20 हजार करोड़ रुपये सैनिटाइजर पर और 26 हजार करोड़ रुपये राजीव गांधी वायरस अनुसंधान पर खर्च किए जाते।''

युवा कांग्रेस महासचिव ने अपनी शिकायत में कहा कि इसके अलावा पात्रा ने पंडित जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी की तस्वीरों का उपयोग कर पार्टी के दिग्गज नेताओं की मानहानि की है। पुलिस की प्रवक्ता सुखदा नारकर ने बताया कि श्री पात्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 500 के तहत कल्याण पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

छत्तीसगढ़ में भी दर्ज हुई FIR
वहीं, पात्रा के खिलाफ एनएसयूआइ और यूथ कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के रायपुर कोतवाली थाने में भी शिकायत दर्ज कराई गई है। संबित पात्रा के खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी बढ़ाने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। पात्रा पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी व स्व. जवाहरलाल नेहरू एवं कांग्रेस पार्टी के खिलाफ ट्विटर पर अपमानजनक एवं अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है। एनएसयूआइ के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा व यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी की शिकायत पर रायपुर पुलिस ने आइटी एक्ट व आइपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

 

Yaspal

Advertising