जम्मू में कोविड-19 संबंधी मौत के सिलसिले में विद्यालय की प्राचार्य एवं उपप्राचार्य पर मामला दर्ज

Monday, May 17, 2021 - 03:11 PM (IST)


जम्मू : निजी मिशनरी विद्यालय की प्राचार्य एवं उपप्राचार्य के विरूद्ध पिछले सप्ताह कोविड-19 के चलते हुई एक शिक्षिका की मौत के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि संगीत शिक्षिका नीलू वरिंदर की मौत की मजिस्ट्रेट जांच में प्राचार्य एवं उपप्राचार्य को स्कूलों के बंद रहने के दौरान सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए जिम्मेदार पाया गया और उनके विरूद्ध गांधीनगर में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

 

उन्होंने बताया कि सेंट मैरी प्रेजेंटेशन कन्वेंट सेंकेंडरी स्कूल की प्राचार्य सिस्टर हेमा और उपप्राचार्य सिस्टर लीमा पर भादंसं, महामारी रोग अधिनियम एवं आपदा प्रबंधन की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। जम्मू के जिलाधिकारी अंशुल गर्ग ने तब कार्यकारी मजिस्ट्रेट द्वारा जांच का आदेश दिया था जब नीलू के परिवार एवं साथी शिक्षकों ने स्कूल प्रबंधन द्वारा शिक्षकों को ऑनलाइन कक्षाओं के वास्ते विद्यालय बुलाने एवं सरकारी दिशानिर्देशों के उल्लंघन का आरोप लगाया। संगीत शिक्षिका की नौ मई को मृत्यु हो गयी थी।

 

इस बीच पूर्व विधायक गगन भगत ने भाजपा की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रवींद्र रैना एवं उनके कई साथियों के विरूद्ध कोरोना कर्फ्यू का कथित रूप से उल्लंघन करने की शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने रैना एवं उनके साथियों पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं विभिन्न वार्डों में जाकर कफ्र्यू का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। भगत भाजपा से निष्कासित हैं।

Monika Jamwal

Advertising