अधिकारियों पर विवादित बोल में AAP विधायक के खिलाफ FIR दर्ज

Sunday, Feb 25, 2018 - 09:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्य सचिव मारपीट के बाद दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डाबड़ी थाने में FIR की गई। बता दें कि आप विधायक ने 26 फरवरी को दिल्ली के बिंदापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्य सचिव की मारपीट पर कहा कि अधिकारियों के साथ ऐसा ही होना चाहिए।


दिल्ली पुलिस ने की एक तरफा कार्रवाई
बाल्यान ने कहा था कि जो मुख्य सचिव के साथ हुआ वो सही है। चीफ सेक्रटरी ने झूठा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारियों के साथ ऐसा ही होना चाहिए। ऐसे अधिकारी आम आदमी के काम रोककर बैठे हैं। विधायक के बयान पर सभा में मौजूद लोगों ने इस पर अपनी सहमति जताई थी। आप नेता ने कहा, उनके विरुद्ध FIR की गई है। वह जमानत लेने की तैयारी करेंगे, कानूनी सलाह, मशविरा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरे बयान को गलत तरीके से दिखाया गया है। मैने कुछ कहा था और दिखाया कुछ और गया है। पुलिस ने इस पर एक तरफा कार्रवाई की है।

आप नेताओं ने बयान से किया किनारा
नरेश बाल्यान ने कहा कि लोगों का काम नहीं हो रहा है। कई महीनों तक फाइल अधिकारी रोककर रखते हैं। जिससे दिल्ली का विकास नहीं हो पा रहा है। नरेश ने कहा इमरान हुसैन और उनके साथी के साथ मारपीट का वीडियो है। पुलिस ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की। अधिकारियों को जो काम दिया गया है। उसे मिलकर करें।वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने विधायक के बयान से पल्ला झाड़ लिया है। AAP के एक सीनियर नेता ने कहा कि सभी सरकारी अधिकारियों का सम्मान करना चाहिेए। AAP सरकार अधिकारियों के साथ मिलकर दिल्ली का विकास करना चाहती है। कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस बयान की कड़ी आलोचना की है।

चीफ सेक्रेटरी और सरकार के बीच मारपीट के बाद पहली बार सीएम अरविंद केजरीवाल संत गाडगे महाराज की जयंती पर जनसभा को संबोधित करने के लिए उत्तम नगर पहुंचे थे। इस दौरान सीएम ने कहा कि जनता के कामों की फाइल अटकी हुई हैं। इस पर अफसरों को कुछ कह दो तो बुरा लगता है।  

Advertising