बजट भाषण पर आज जवाब देंगीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (पढ़ें 10 जुलाई की खास खबरें)

Wednesday, Jul 10, 2019 - 05:41 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में बजट पर हुई चर्चा का जवाब देंगी। बता दें कि सीतारमण ने पांच जुलाई को मोदी सरकार 2.0 का पहला बजट पेश किया था। वहीं, भाजपा ने इसके लिए सभी लोकसभा सांसदों को व्हिप जारी कर सदन में मौजूद रहने को कहा है।

आज हो सकती है कांग्रेस सीडब्ल्यूसी की बैठक
राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब पार्टी में इस बात की कशमकश चल रही है कि पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा। जानकारी के मुताबिक इस सवाल को हल करने के लिए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक आज हो सकती है।

राहुल गांधी अमेठी दौरे पर
लोकसभा चुनाव में अमेठी संसदीय सीट पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हारने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अपनी पहली यात्रा पर यहां आएंगे। केरल प्रान्त के वायनाड सीट से मौजूदा सांसद गांधी 15 साल तक अमेठी संसदीय सीट से सांसद रहे। अमेठी संसदीय सीट से इस वर्ष हुये लोकसभा चुनाव में हार मिलने के बाद पहली बार वे एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को यहां आयेंगे।

आज राज्यपाल से मुलाकात करेंगे बीजेपी नेता
कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच बीजेपी नेता अरविंद लिंबावली ने कहा है कि पार्टी का उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल बुधवार आज कर्नाटक के राज्यपाल से मुलाकात करेगा। अरविंद लिंबावली ने बताया कि इस मामले पर हम राज्यपाल के त्वरित हस्तक्षेप की मांग करेंगे। इसके अलावा भाजपा नेता विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन भी करेंगे।

आज बजट पेश करेंगे अशोक गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज विधानसभा में राज्य का बजट पेश करेंगे। प्रदेश के व्यापारियों को इस बजट से काफी उम्मीदें हैं, क्योंकि फिलहाल बाजार मंदी के दौर से गुजर रहा है और औद्योगिक निवेश थमा हुआ है। व्यापारी उम्मीद कर रहे हैं कि इस बजट में मुख्यमंत्री प्रदेश के आर्थिक विकास के लिए रोडमैप पेश करेंगे।

आज फिर पूरा किया जाएगा सेमीफाइनल मैच
भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्वकप का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को लगातार बारिश के कारण निलंबित हो गया और अब इसे आज पूरा किया जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले सेमीफाइनल में उस समय बारिश से बाधा पड़ी जब न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बनाए थे।
 

Yaspal

Advertising