Movie Review: बेटी के लिए पिता के जज्बात की परिभाषा है Angrezi Medium

Thursday, Mar 12, 2020 - 07:52 PM (IST)

फिल्म: अंग्रेजी मीडियम
स्टारकास्ट : इरफान खान, दीपक डोबरियाल, राधिका मदान, करीना कपूर, कीकू शारदा, पंकज त्रिपाठी, रणवीर शौरी व डिंपल कपाड़िया आदि।
निर्देशक: होमी अदजानिया
रेटिंग
3.5 स्टार/5*

नई दिल्ली। कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के कारण दो साल से बड़े पर्दे से दूर इरफान खान, करीना कपूर खान, राधिका मदान और डिंपल कपाड़िया इस शुक्रवार अपने फैंस के लिए एक ऐसी फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसमें पिता और बेटी के रिश्ते की एक अनोखी परिभाषा दिखाई गई है। इस सप्ताह अगर होमी अदजानिया के निर्देशन में बनी फिल्म अंग्रेजी मीडियम देखने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले पढ़ें हमारा ये रिव्यू (Movie Review)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Every पापा ever, “Jayenge beta, jayenge!” 🙊 6 days to #AngreziMedium. In cinemas 13th March, 2020. @irrfan @kareenakapoorkhan @deepakdobriyal1 #DineshVijan @homster #DimpleKapadia @ranvirshorey @pankajtripathi @kikusharda @maddockfilms @officialjiostudios @officialjiocinema @penmovies @carnivalmovienetwork

A post shared by Radhika Madan (@radhikamadan) on Mar 7, 2020 at 5:11am PST

'कहानी' (Story)
फिल्म की शुरुआत उदयपुर से होती है। जहां पर चंपक बंसल (इरफान खान) की एक मिठाई की दुकान होती है। इस दुकान का नाम घसीटाराम मिठाईवाले के नाम पर होती है। इसी नाम की वजह से चंपक बंसल की अपने चचेरे भाई गोपी बंसल (दीपक डोबरियाल) से झगड़ा होता है और ये झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि ये मामला कोर्ट तक पहुंच जाता है जिसके बाद चंपक बंसल को अपने चचेरे भाई से कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ती है। लेकिन इन दोनों भाईयों के लड़ाई के बीच कोई खड़ा है जिसे ये दोनों भाई अपनी जान से भी ज्यादा मानते हैं और ये हैं चंपक बंसल की बेटी तारिका बंसल(राधिका मदान)। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

हिंदी se अंग्रेज़ी tak ka safar aakhir teh kar hi liya! #AngreziMedium trailer out today at 12 PM Stay tuned! @irrfan #KareenKapoorKhan @deepakdobriyal1 #DineshVijan @homster #DimpleKapadia @ranvirshorey @pankajtripathi @kikusharda @officialjiostudios @maddockfilms @officialjiocinema @tseries.official

A post shared by Radhika Madan (@radhikamadan) on Feb 12, 2020 at 9:16pm PST

एक मध्यमवर्गीय परिवार से तालुक रखते हैं लेकिन तारिका के सपने काफी बड़े होते हैं। उसका बचपन से ही एक सपना होता है कि वो लंदन जाकर पढ़ाई करना होता है। तारिका की लाइफ में एक ऐसा भी वक्त आता है जब उसका ये सपना सच होता दिखाई देता है। उसके स्कूल में एक स्कॉलशिप निकलती है जिसके जरिए 3 छात्रों को लंदन में जाकर पढ़ने का मौका मिलता है। वो कड़ी मेहतन करती है और उसे वहां जाने का मौका भी मिल जाता है। लेकिन तारिका के पिता की गलती की वजह से उसे स्कॉलरशिप नहीं मिल पाती है। बेटी का उदास चेहरा देखकर चंपक बंसल को अपनी गलती को एहसास होता है और वो अपनी बेटी को किसी भी हाल में पढ़ाई के लिए लंदन भेजने की कोशिस करता है।अब देखना होगा कि क्या वो अपनी बेटी को लंदन भेजने में कामयाब हो पाता है या नहीं। अगर आपको ये जानना है तो आपको थियेटर में जाकर फिल्म देखनी होगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Ek number!😬👻 Repost: Dancing its way to the top, cause #NachanNuJeeKarda!💃🏻 Trending at #1 on #iTunes! @irrfan #KareenaKapoorKhan @deepakdobriyal1 #DineshVijan @homster @bhushankumar #DimpleKapadia @ranvirshorey @pankajtripathi @kikusharda @mainhoonromy @nikhitagandhiofficial @tanishk_bagchi @tseries.official @maddockfilms @officialjiostudios @officialjiocinema @penmovies @carnivalmovienetwork

A post shared by Radhika Madan (@radhikamadan) on Mar 3, 2020 at 2:23am PST

एक्टिंग
फिल्म में अगर एक्टिंग की बात करें तो सभी ने अपने किरदारों को जीते हुए पर्दे पर उतारा है। इरफान खान ने अपने पिता के किरदार के साथ पूरे तरीके से इंसाफ किया है। आपको फिल्म में कहीं भी नहीं लगेगा कि वो इरफान खान है। उन्होंने अपने आपको चंपक बंसल के किरदार में पूरी तरह बदल लिया है। वहीं फिल्म में तारिका का किरदार निभा रही राधिका मदान की भी आप एक्टिंग के मुरीद हो जाएंगे। इन दोनों के साथ ही आपको काफी कम वक्त के लिए पंकज त्रिपाठी भी नजर आएंगे लेकिन उन्होंने कम समय में ही फिल्म मजेदार भूमिका निभाई है। इसके साथ ही फिल्म में दीपक डोबरियाल, कीकू शारदा, डिंपल कपाड़िया ने भी कमाल काम किया है।

निर्देशन 
बॉलीवुड में कॉकटेल, फाइंडिंग फैनी और राब्ता जैसी फिल्में  दे चुके निर्देशक होमी अजदानिया ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी बात करें तो पूरी कहानी बाप-बेटी के इर्द-गिर्द घूमती नजर आ रही है। आपको फिल्म का फस्ट हाफ थोड़ा बोरिग लगेगा लेकिन इंटवेल के बाद फिल्म की कहानी आपको पूरी तरह से थियेटर में बांध कर रखेगी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Bachpann se leke ab tak jitni bhi bollywood giri andar thi sab isme nikaal di! #NachanNuJeeKarda!💃🏻 Song out now - Link in bio #AngreziMedium in cinemas 13th March, 2020. @irrfan #KareenaKapoorKhan @deepakdobriyal1 #DineshVijan @homster @bhushankumar #DimpleKapadia @ranvirshorey @pankajtripathi @kikusharda @mainhoonromy @nikhitagandhiofficial @tanishk_bagchi @tseries.official @maddockfilms @officialjiostudios @officialjiocinema @penmovies @carnivalmovienetwork #FridayFeeling

A post shared by Radhika Madan (@radhikamadan) on Feb 27, 2020 at 11:47pm PST

गाने
फिल्म मे काफी कम गाने हैं लेकिन एक गाना है जो आपको बार बार सुनाई देगा और वो गाना लाड़की है। वहीं फिल्म का एक और गाना 'कुड़ी नू नचने' है जो दर्शकों को पंसद आ सकता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Aila! Ui ma!😬 #NachanNuJeeKarda http://bit.ly/Nachan_Nu_JeeKarda #AngreziMedium in cinemas 13th March, 2020. @irrfanofficial #KareenaKapoorKhan #DeepakDobriyal #DineshVijan #HomiAdajania #BhushanKumar #DimpleKapadia @Ranvirshorey @impankajtripathi #KikuSharda @mainhoonromy @NikhitaGandhiPage @tanishklive @tseriesmusic @maddockfilms @officialjiostudios @JioCinema @PenMovies @carnivalmovienetwork

A post shared by Radhika Madan (@radhikamadan) on Feb 28, 2020 at 11:40pm PST

 क्यों देखें
अगर आप इस वीकेंड परिवार के साथ एक फिल्म देखने का प्लान कर रहे हैं तो इरफान खान अंग्रेजी मीडियम एक पूरी तरह से पारिवारिक फिल्म है जिसे आप अपने बच्चे और परिवार के साथ थियेटर में जारकर देख सकते हैं।  

Chandan

Advertising