आपातकाल को लेकर एक दूसरे से भिड़े संबित पात्रा व ओवैसी

Tuesday, Jun 26, 2018 - 06:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरफ से लागू किए गए आपातकाल के विरोध में भाजपा  आज देशभर में काला दिवस मना ही है। पीएम मोदी समेत पार्टी के नेता कांग्रेस पर जमकर हमला बोल रहे हैं। वहीं इस मुद्दे को लेकर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी एक दूसरे से भिड़ गए। पात्रा ने ओवैसी को नया जिन्ना कहा तो वहीं पलटवार में ओवैसी ने संबित को बच्चा बता दिया। 

पात्रा ने ओवैसी को बताया जिन्ना
दरअसल ओवैसी ने इमरजेंसी समेत कई घटनाओं को लेकर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि किसी को इमरजेंसी , महात्मा गांधी की हत्या, बाबरी मस्जिद विध्वंस, 1984 के सिख दंगे और गुजरात में 2002 में जो हुआ उसे भूलना नहीं चाहिए। यह स्वतंत्र भारत में हुई दुनिया को हिला देने वाली घटनाएं थीं। इसके जवाब में संबित पात्रा ने कहा कि वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए मुझे यह कहने में बिलकुल परहेज नहीं कि एमआईएम प्रमुख आज क दौर के जिन्ना हैं। वे मुस्लिमों को मुख्य धारा से भटकाने का आए दिन प्रयास करते रहते हैं। 

हमारी लड़ाई बच्चों के बाप से: ओवैसी
वहीं भाजपा नेता के बयान पर ओवैसी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि संबित अभी बच्चा है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी लड़ाई बच्चों के बाप से है। ओवैसी ने कहा कि मैं कहना चाहूंगा कि जब बड़े बात करते हैं तो बच्चों को बीच में दखल नहीं देना चाहिए। बता दें कि पीएम मोदी ने मुंबई में इमरजेंसी के 43वीं बरसी पर आयोजित 'काला दिवस' के एक कार्यक्रम में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। 

vasudha

Advertising