अरे मिसराईन और शर्माइन के सोफे पर तो लग गया धुन चोरी का आरोप

Wednesday, Sep 04, 2019 - 05:07 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फेविकॉल का नया एड जिसमें मिसराईन और शर्माइन का सोफा के सोफे की कहानी है, आजकल लोगों में खूब छाया हुआ है। करीब डेढ़ मिनट के इस विज्ञापन के वीडियो के साथ-साथ इसका गाना भी लोगों की जुबान पर चढ़ चुका है। लेकिन अगर हम ये कहें कि इस एड की धुन को लेकर फेविकॉल पर चोरी का आरोप लग रहा है तो...

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक लड्डूवाले का ये वीडियो छाया हुआ है। लड्डूवाले के गाने की ट्यून और फेविकॉल के नए एड की धुन एक ही है। जिसके बाद से फेविकॉल पर धुन चुराने का आरोप लग रहा है।

फेविकॉल ने कंपनी के 60 साल पूरे होने पर इस एड को बनाया है। जिसमें फेविकॉल की परंपरा और मजबूती को बेहद शानदार तरीके से दिखाया गया। जब पीडिलाइट इंडिया ने ये एड रिलीज किया तो इसके वीडियो के अलावा इसका गाना भी लोगों में काफी पापुलर हो गया। लेकिन इसी दौरान कुछ लोगों ने कंपनी पर धुन चोरी का इल्जाम भी लगा दिया। जिसके बाद से फेविकॉल के एड के साथ ही इस लड्डूवाले का वीडियो भी काफी वायरल हो रखा है।

गौर करनेवाली बात ये है कि लड्डूवाले का वीडियो जनवरी 2019 को अपलोड किया गया था। जबकि पीडिलाइट इंडिया ने फेविकॉल का ये एड को अगस्त 2019 में अपने चैनल पर अपलोड किया है। लड्डूवाले वीडियो में नजर आनेवाला व्यक्ति का नाम कल्लू केवट है और वो खुद को सीपरी, मध्य प्रदेश का रहनेवाला बता रहा है। वीडियो में कल्लू लड्डू बचने का तरीका बताते हुए ये गाना सुनाता है।

वैसे अगर विज्ञापनों की बात करें तो फेविकॉल हमेशा से ही अपने बेहद अलग और मजेदार मिजाज वाले एड के लिए जाना जाता रहा है। जहां एक तरफ बाकी कंपनियां अपने प्रोडक्ट पर पूरा फोकस करते हुए एड बनाती रही हैं। तो वहीं फ़ेविकोल ने अपने विज्ञापनों में ह्यूमर, आकर्षक कॉन्सेप्ट और मजेदार कहानियों को शामिल करके एड मार्केटिंग के गेम को काफी हद तक बदल दिया है। अब एड पर धुन चोरी के इल्जाम का तो पता नहीं लेकिन फेविकॉल के एड के बाद अब आप इस लड्डू वाले के गाने का भी लुत्फ उठाइए।

prachi upadhyay

Advertising