कानून का डर बनेगा धीरे-धीरे, ट्रिपल तलाक का एक और मामला

Monday, Aug 12, 2019 - 05:36 AM (IST)

पूर्वी दिल्ली: ट्रिपल तलाक पर नया कानून बनने के बाद दिल्ली में शनिवार को 3 तलाक का दूसरा मामला सामने आया है। मामला गांधी नगर इलाके का है, जहां दहेज की मांग पूरी न होने पर एक युवक ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। तलाक देने के बाद आरोपी ने घर से निकालते हुए कह दिया कि आज के बाद उसका पत्नी से कोई संबंध नहीं है। पीड़िता तुरंत अपने परिवार के साथ गांधी नगर थाने पहुंच गई। 

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने जांच के बाद महिला के पति आरिफ मलिक (22) को हिरासत में ले लिया है। शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त मेघना यादव का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व बाड़ा हिंदूराव थाना पुलिस ने तीन तलाक देने पर एक शख्स को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। अब वह जमानत पर है।

जानकारी के मुताबिक लोनी, गाजियाबाद निवासी बबली (20) की शादी गांधी नगर निवासी आरिफ मलिक (22) से साल 2017 में हुई थी। रोज-रोज परेशान होने के कारण लगभग 8 माह पूर्व बबली अपने मायके में आकर रहने लगी। इस बीच शनिवार को आरिफ ने कॉल कर अपनी ससुराल वालों से बबली को भेजने के लिए कहा। परिवार उसे गांधी नगर ले आया। यहां पहुंचने पर दोबारा आरोपी कार की मांग करने लगा। पीड़िता ने जब इसके लिए मना किया तो शाम को आरोपी कहने लगा कि अगर परिवार उसकी मांग पूरी नही करता तो वह बबली को तलाक देता है। आरोपी ने 3 तलाक देकर बबली को चले जाने के लिए कह दिया।

आरोपी ने कहा कि आज के बाद उसका बबली से कोई संबंध भी नहीं है। परिजन फौरन बबली को लेकर गांधी नगर थाने पहुंचे। जिला पुलिस उपायुक्त का कहना है कि जांच के बाद 4 ऑफ द मुस्लिम वूमेन (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरेज) एक्ट-2019 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोप है कि शादी से पूर्व आरिफ के परिजनों ने उसे एमबीबीएस डॉक्टर बताया था। इसी वजह से परिवार ने खूब दान-दहेज देने के अलावा पांच लाख रुपए नकद दिए। 

Pardeep

Advertising