डेरा समर्थकों के डर से रेलवे को 12 करोड़ की चपत

Friday, Aug 25, 2017 - 10:38 PM (IST)

नई दिल्लीः डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के समर्थकों की वजह से रेलवे को करीब 12 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। साध्वी यौन शोषण मामले में सीबीआई कोर्ट का फैसला आने से पहले तमाम रेलगाड़ियां रद्द की गई थी। सूत्रों के मुताबिक इस कारण रेलवे को काफी नुकसान हुआ है। आज फैसला आने के बाद समर्थकों ने दो रेलवे स्टेशनों में आग लगा दी।

साध्वी यौन शोषण के मामले में फैसला आने से पहले सुरक्षा की दृष्टि से हरियाणा जाने वाली 200 से अधिक रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया गया। पंचकुला में गुरमीत राम रहीम के लाखों समर्थक जुट गए थे। उत्तरी रेलवे के अधिकारी ने बताया, 'राज्य में कानून एवं व्यवस्था की दृष्टि से शुक्रवार को हरियाणा जाने वाली 201 रेलगाड़ियां रद्द कर दी गई थीं। इसमें 92 एक्सप्रेस और 109 यात्री रेलगाड़ियां थी।

रद्द हुई रेलगाड़ियों में जयपुर-चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस, बाड़मेर-कालका एक्सप्रेस, बाड़मेर हरिद्वार लिंक एक्सप्रेस, फिरोजपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, कालका हिमालयन क्वीन जैसी प्रमुख गाडियां शामिल हैं। डेरा प्रमुख के खिलाफ दुष्कर्म मामले में सीबीआई अदालत के दोषी करार देने के बाद समर्थकों उग्र हो गए।

उन्होंने पंजाब के 3 रेलवे स्टेशन मानसा, बल्लुआणा और मलोट में आग लगा गर्इ है। इतना ही नहीं डेरा समर्थकों का उपद्रव इतना बढ़ चुका है कि उन्होंने कई सरकारी दफ्तरों को आग के हवाले कर दिया। इस हिंसा में करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों के मारे जाने की भी सूचना है। 
 

Advertising