6 साल के बेटे ने की जिद, तो पिता ने गला घोंटकर कर दी हत्या

Sunday, Feb 24, 2019 - 11:52 AM (IST)

वेस्ट दिल्ली(नवोदय टाइम्स): बुध विहार इलाके में मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक पिता ने अपने 6 साल के बेटे को गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। केवल इतना ही नहीं वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पिता विनोद ने खुद ही हत्या की सूचना मकान मालिक को दी। मकान मालिक ने आनन-फानन में इस पूरे मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया हैं। 

डीसीपी एसडी मिश्रा के मुताबिक विजय विहार पुलिस को करीब 11 बजे सूचना मिली थी कि बुध विहार फेस-1 में विनोद नाम के एक शख्स ने अपने ही बेटे की हत्या कर दी है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची ने देखा कि आरोपी विनोद अपने बेटे के शव के साथ बैठा हुआ था। पुलिस ने तुरंत उसे हिरासत में लेकर बेटे को पास के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि  अक्टूबर 2017 में उसकी पत्नी की कैंसर की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। इसके बाद से वह अपने बेटे के साथ किराए के मकान पर रहा था। 

आरोपी एक डेयरी में काम करता है। उसने पुलिस को बताया कि पत्नी की मौत के बाद से वह टूट चुका था। काम के चलते वह अपने बेटे की देखभाल भी ठीक से नहीं कर पा रहा था। साथ ही उसकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। विनोद ने बताया कि बच्चे ने उससे दूध मांगा, लेकिन रुपये नहीं होने की वजह से वह दूध नहीं ला पाया। जब वह रोने लगा तो उसने गुस्से में आकर बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी पत्नी की मौत के बाद डिप्रेशन में आ गया था। इसी वजह से उसने वारदात को अंजाम दिया है। 

मां की कैंसर से हो गई थीं मौत 
पुनीत की देखरेख उसके पिता ही करते थे। करीब एक साल पहले उसकी मां की कैंसर से मौत हो गई थी। मां की मृत्यु के बाद बच्चे को स्कूल छोडऩे से लेकर उसे खाना आदि खिलाने का सारा काम उसके पिता करते थे। आसपास के लोगों का कहना है कि आरोपी शख्स अपने बेटे से बेहद प्यार करता था। बावजूद उसके यह कदम क्यों उठाया गया? पुलिस भी हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

आरोपी को डर था कि बेटे का क्या होगा
आरोपी को वहम हो गया था कि उसके बाद उसके बेटे का क्या होगा। इस बात से वह परेशान रहा करता था। इसी बात को लेकर उसने अपने बेटे को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस डेयरी मालिक से भी पूछताछ कर रही है, जिसके यहां आरोपी काम करता था। 

vasudha

Advertising