जन्माष्टमी का कार्यक्रम देखने गई दो सहेलियों की लाश पेड़ पर एक ही दुपट्टे से लटकती मिली....घर में मचा कोहराम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले के कायमगंज थाना क्षेत्र के भगौतीपुर गांव में दो दलित युवतियों के शव एक ही दुपट्टे से पेड़ पर लटकते हुए मिले हैं। दोनों सहेलियां जन्माष्टमी का कार्यक्रम देखने के लिए परिवार के साथ निकली थीं, लेकिन देर रात तक घर वापस नहीं लौटीं। जब परिवार को उनके शवों की सूचना मिली, तो घर में कोहराम मच गया।

घटना का विवरण

घटना स्थल पर स्थित आम के बाग में ग्रामीणों को दोनों युवतियों के शव लटकते हुए मिले। पुलिस के अनुसार, पेड़ पर चढ़ने के निशान मिले हैं, जिससे प्रारंभिक जांच में हत्या या रेप की आशंका से इनकार किया जा रहा है। हालांकि, मृतक युवती के पिता ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस को मौके से एक मोबाइल फोन और चप्पल भी बरामद हुई है।

पुलिस का बयान और जांच

फर्रूखाबाद के एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि दोनों युवतियों की उम्र 18 और 15 साल थी और वे करीबी दोस्त थीं। प्रारंभिक जांच में यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और मामले के हर पहलू की बारीकी से जांच की जा रही है।

राजनीतिक प्रतिक्रिया

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है और निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं समाज में भय का वातावरण पैदा करती हैं और महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देने का समय आ गया है।

यह घटना स्थानीय समुदाय और पूरे प्रदेश में चिंता का विषय बनी हुई है। पुलिस की जांच के बाद ही इस मामले की सच्चाई सामने आ सकेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News