''कहीं न कहीं चूक हुई है'', पुंछ हमले पर लेकर फारूख अब्दुल्ला ने खामियों को लेकर उठाए सवाल

Friday, Apr 21, 2023 - 06:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों को उन खामियों पर गौर करना चाहिए जिनके कारण पुंछ जिले में हुए आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए। अब्दुल्ला ने यहां पत्रकारों से कहा, "वह क्षेत्र (जहां हमला हुआ) सीमा के करीब है। वहां सुरक्षा चूक हो सकती है, जिसकी उन्हें जांच करने की जरूरत है। कहीं न कहीं गलती हुई है, उन्हें इस पर गौर करना चाहिए।"

श्रीनगर से लोकसभा सदस्य अब्दुल्ला रमजान के आखिरी शुक्रवार की नमाज अदा करने के लिए हजरतबल दरगाह में थे। बृहस्पतिवार को हुए आतंकवादी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। सेना ने कहा कि जवान आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स इकाई में शामिल थे।

इस रमजान के दौरान कश्मीर में मुठभेड़ नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा, "क्या आप चाहते हैं कि और मुठभेड़ हों? मैं भी वही कहूंगा जो भारत सरकार कह रही है कि स्थिति में सुधार हुआ है। इसलिए चुनाव होने चाहिए, लेकिन अल्लाह जाने वे कब चुनाव कराएंगे। अगर स्थिति शांतिपूर्ण है, तो वे चुनाव क्यों नहीं कराते? वे किस बात की प्रतीक्षा कर रहे हैं।” अब्दुल्ला ने कहा कि रमजान का महीना एक ऐसा समय है जब "ये चीजें (मुठभेड़) नहीं होती हैं।" उन्होंने कहा, "लोग इबादत में व्यस्त हैं।"

Yaspal

Advertising