वेणुगोपाल बोले- जम्मू कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगे फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 10:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि 2023 में भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी। वेणुगोपाल ने कहा कि वह जम्मू कश्मीर में यात्रा की तैयारियों को लेकर संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा, “हमने (कल) जम्मू के लोगों के साथ और आज कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत की। हम तैयारियों से खुश हैं और संतुष्ट हैं। यह एक बेहतरीन कार्यक्रम होने जा रहा है।”

 

कांग्रेस नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग बेसब्री से यात्रा का इंतजार कर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी का जम्मू और कश्मीर के प्रति विशेष लगाव है, क्योंकि पार्टी का इतिहास “कश्मीर के इतिहास से बहुत जुड़ा हुआ है”। उन्होंने कहा कि सोमवार को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ बैठक के दौरान सिन्हा ने उन्हें यात्रा के लिए सभी तरह के सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा, “यह यात्रा राष्ट्रीय पदयात्रा है। कश्मीर में, हम इसकी परिणति पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।”

 

वेणुगोपाल ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी जैसे क्षेत्रीय दलों के नेता यात्रा के जम्मू-कश्मीर चरण में शामिल होंगे। उन्होंने कहा, “हर गुजरते दिन, इस यात्रा का प्रभाव बढ़ रहा है। लाखों लोगों इसमें शामिल हुए हैं।” कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘‘भारत जोड़ो यात्रा'' अब तक नौ राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली से गुजर चुकी है। यात्रा लगभग आठ दिनों के विराम के बाद तीन जनवरी को उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अंत में जम्मू कश्मीर की ओर बढ़ेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News