जम्मू कश्मीर की स्थिति पर मूक दर्शक बना है केन्द्र : फारूक अब्दुल्ला

Monday, May 14, 2018 - 09:15 PM (IST)

जम्मू: नैशनल कान्फ्रेंस के प्रधान डा फारूक अब्दुल्ला ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वो जम्मू कश्मीर की स्थिति को देखकर भी अनदेखी कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा कश्मीर पर कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं है। डा अब्दुल्ला ने कहा कि हिंसा के कुचक्र से हमे बाहर निकालने की वजाय भाजपा सरकार और केन्द्र मूक दर्शक बनकर बैठा है। यह बात तो तय है कि अभी तक कश्मीर का कोई भी सकारात्मक हल निकालने में सरकार नाकाम हो गई है। फारूक अब्दुल्ला ने यह बात नैकां की प्रांतीय कार्यकारी बैठक में कही।


डा अब्दुल्ला श्रीनगर संसदीय सीट से सांसद हैं और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम भी रह चुके हैं।  उन्होंने कहा कि कश्मीर को लेकर भाजपा की सोच बहुत कट्टर है और वो तो कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने कश्मीर की खराब स्थिति के लिए केन्द्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाया और कहा कि सांप्रदायिकता, धु्रवियकरण और  अराजकता तीनों प्रांतों में फैली हुई है। हत्याएं हो रही हैं और युवा विवादों का ग्रास बन रहे हैं। 


सीएम पर भी आरोप
डा फारूक अब्दुल्ला ने सीएम महबूबा मुफ्ती पर भी आरोप लगाया कि राज्य की प्रमुख और यूनिफाइड हैडक्र्वाटरस की हैड होते हुए वो सिविल हत्याओं को रोक पाने में नाकाम हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और पीडीपी दोनों के लिए यह समय आत्मंथन करने का है और मुझे इस बात का डर है कि कहीं देर न हो जाए। अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य के तीनों खितों के लिए एकजुट होने का समय आ गया है।
 

Monika Jamwal

Advertising