किसानों को मिलेगी मदद, बेरोजगारों को नौकरी:मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 04:45 AM (IST)

बोलांगीर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा में संपर्क का विकास किया जा रहा है जिससे इसका दूसरे राज्यों तक पहुंच आसान होगी और उद्योग के लिए बेहतर माहौल बनेगा। एक महीने में तीसरी बार ओडिशा पहुंचे मोदी ने विकास से जुड़ी कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

PunjabKesariइस दौरान उन्होंने एक जनसभा में किसानों और बेरोजगारों की बात की और विकास के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता भी जाहिर की। प्रधानमंत्री ने कहा,‘ओडिशा में संपर्क का विस्तार किया जा रहा है। इससे राज्य का दूसरे राज्यों तक सभी को आने-जाने में आसानी होगी। इसके अलावा उद्योगों के लिए बेहतर माहौल बनेगा। किसान भाई अपनी उपज को बड़ी मंडियों और शहरों तक ले जा सकेंगे और जब उद्योग बढ़ेंगे तो युवाओं के लिए रोजगार के तमाम साधन भी विकसित होंगे।’

PunjabKesariमोदी ने कहा कि ओडिशा के विकास के लिए उनकी सरकार लगातार काम कर रही है। उन्होंने शिक्षा, संपर्क, संस्कृति और पर्यटन से जुड़ी 15.5 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं के लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास का जिक्र करते हुए कहा कि शिक्षा से ही मानव संसाधन का विकास होता है। प्रधानमंत्री ने छह नए पासपोर्ट सेवा केंद्रों के शुरू होने पर खुशी जताते हुए कहा कि अब बलांगीर, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, पुरी, फूलबानी और बारगढ़ के लोगों को पासपोर्ट लेने के लिए दूर नहीं जाना होगा। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News