Farmers Protest : गाजीपुर बॉर्डर छावनी में तब्दील, पंजाब-हरियाणा बॉर्डर सील प्रदर्शनकारियों के लिए बनाई गई अस्थाई जेल

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 12:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  संयुक्त किसान मोर्चा ने 13 फरवरी को मार्च निकालने का आह्वान किया वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बाॅर्डर पर सपरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने   पंजाब-हरियाणा बॉर्डर सील कर दिया है।  बता दें कि  उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के किसान संघों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत अपनी मांगों को स्वीकार करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के सिलसिले में 13 फरवरी को मार्च निकालने का आह्वान किया था।

 वहीं आज 'दिल्ली चलो' आंदोलन के लिए पंजाब और हरियाणा से किसान रवाना होने लगे हैं। किसानों आंदोलन (Kisan Andolan) को देखते हुए पंजाब-हरियाणा और दिल्ली में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।  उधर, वाहनों को शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली की सीमाओं की कंक्रीट के अवरोधक और सड़क पर बिछाए जाने वाले लोहे के नुकीले अवरोधक लगाकर किलेबंदी कर दी गयी है।  

इस बीच किसानों के आंदोलन को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा है कि उन्होंने केंद्र सरकार से किसानों के मुद्दों का हल निकालने और मीटिंग करने के लिए कहा है।  इस बीच गाजीपुर बॉर्डर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।  वहीं, हरियाणा के फतेहाबाद में अस्थाई जेल बनाई गई है।

बता दें कि पुलिस किसानों के दिल्ली घेराव को रोकने के लिए पूरा प्रयास कर रही है।  हरियाणा और पंजाब से लगने वाले सिंघु बॉर्डर पर कटीले तार लगा दिए हैं. सड़कों पर सीमेंट के बैरिकेड हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस की गाड़ियां और बैरिकेड खड़े कर दिए गए हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News