अभिनेता धर्मेंद्र ने किसानों के लिए की अरदास, बोले- उम्मीद है आज मेरे भाइयों को मिल जाए इंसाफ

Monday, Jan 04, 2021 - 11:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: हिंदी सिनेमा के लीजेंडरी एक्टर धर्मेंद्र ने किसानों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि उनके किसान भाइयों को इंसाफ मिल जाए। इसके लिए वह दिन रात अरदास कर रहे हैं। दरअसल केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की फिर सरकार के साथ बातचीत होने जा रह है, उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार कोई ठोस समाधान निकलेगा।

किसानों की तस्वीर  की शेयर 
अभिनेता धर्मेंद्र ने साेमवार को ट्विटर पर किसानों की तस्वीर  शेयर करते हुए लिखा कि आज, मेरे किसान भाइयों को इंसाफ मिल जाए। जी जान से अरदास करता हूं।  हर एक नेक रूह को सुकून मिल जाएगा। इससे कुछ दिन पहले भी उन्होंनेे किसानों को लेकर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा था कि कहा कि मैं अपने किसान भाइयों की पीड़ा को देखकर बेहद दुखी हूं। सरकार को तेजी से समाधान करना चाहिए।

26 नवंबर से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हैं किसान 
बता दें कि किसान 26 नवंबर से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। केंद्र सरकार के साथ अभी तक सात दौर की वार्ता हो चुकी है। आज एक बार दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 2 बजे बैठक होगी। इस दौरान नए कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को कानूनी स्वरूप देने पर चर्चा होने की उम्मीद है।

 किसानों ने दी आंदोलन को और तेज करने की चेतावनी 
वहीं  ठिठुरती ठंड और बारिश के बीच 40 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर टिके प्रदर्शनकारी किसानों ने धमकी दी है कि यदि तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी स्वरूप प्रदान करने की उनकी दो बड़ी मांगें सरकार चार जनवरी की बैठक में नहीं मानती है तो वे अपना आंदोलन तेज करेंगे। बुधवार को हुई पिछली बैठक में पराली और बिजली संशोधन बिल पर किसानों और केंद्र के बीच सहमति बनी थी। 

vasudha

Advertising