सूख रही है कद्दू की फसल, किसान परेशान

Tuesday, Sep 19, 2017 - 08:24 PM (IST)

जम्मू: आरएसपुरा के किसान सिर्फ गोलीबारी से ही परेशान नहीं है बल्कि फसलों को लेकर भी चिंतत है। सीमांत गांव देरियां में किसानों की कद्दू की फसल सूख रही है। किसान परेशान हो गए हैं। फसल नष्ट हो रही है। बेल सूखने से किसानों की चिंता बढ़ गई हैं। किसानों ने इस मामले को कृषि विभाग के सामने रखा है। किसानों को चिंता है कि अगर उनकी फसल सूख गई तो उन्हें हजारों का नुकसान उठाना पड़ेगा।


गांव देरियां के किसान ने बताया कि उसने साठ कनाल की भूमि पर कद्दू की फसल लगाई हुई है। इसमें उसने 80 हजार की रक्म खर्च की है। फसल नष्ट हो रही है और उसे चिंता सता रही है। किसानों को समझ में नहीं आ रहा है कि फसल को कौन सी बिमार लग गई है।


किसानों का कहना है कि कृषि विभाग के कर्मचारी बुलाने पर आ जाते हैं पर उन्होंने फसल को बचाने के लिए अभी कोई कदम नहीं उठाया है। वे विभाग से उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें उचित सुझाव दिया जाए। वहीं कृषि विभाग के अधिकारी रीज कुमार शर्म ने कहा कि उनके पास दो दिन पहले ही सूचना आई थी। विभाग ने फसल का नमूना ले लिया है और इसे जांच के लिए भी भेज दिय गया। उन्होंने आश्वासन दिया कि विभाग की टीम काम कर रही है और किसानों की बची हुई फसल को बचा लिया जाएगा।

 

Advertising