अरविंद केजरीवाल ने बुलाई कैबिनेट बैठक, किसान आंदोलन पर होगी चर्चा

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 09:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि बैठक में किसान आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा होगी। बता दें कि दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर किसान पिछले 70 से ज्यादा दिनों से नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब किसानों ने सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर खाली करने से मना कर दिया है। वहीं 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा और लाल किले पर हंगामे के बीच दिल्ली सरकार की यह बैठक काफी अहम है।

PunjabKesari

दरअसल केजरीवाल सरकार अब खुल कर किसानों के समर्थन में आ गई है। केजरीवाल ने हाल ही में केंद्र सरकार से गणतंत् दिवस पर लापता हुए किसानों के बारे में जानकारी देने की अपील की थी। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी 26 जनवरी की हिंसा के बाद किसानों से मिलने पहुंचे थे। बता दें कि गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर मार्च हिंसा में दिल्ली पुलिस के 300 से ज्यादा पुलिस कर्मी घायल हुए थे। दिल्ली पुलिस अब उन उपद्वियों की तलाश कर रही है जिन्होंने दिल्ली में हिंसा और हंगामा किया था। 

PunjabKesari

किसानों को पूरा समर्थन दे रही केजरीवाल सरकार
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल खुद भी सिंघु बॉर्डर का दौरा कर चुके हैं, यहां पर भारी संख्या में किसान धरने पर बैठे हुए हैं। वहीं दिल्ली सरकार बॉर्डर पर बैठे किसानों की हर सुविधा का भी पूरा ध्यान रख रही है। दिल्ली सरकार ने किसानों के लिए फ्री इंटरनेट, वाईफाई की सुविधा भी उपलब्ध कराई है। इतना ही नहीं गाजीपुर बॉर्डर पर पानी की व्यवस्था बंद होने पर AAP के विधायक खुद किसान नेता राकेश टिकैत के लिए पानी का टैंकर लेकर पहुंचे थे।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News