Farmers Protest: किसान नेता बोले- हमारे भारत बंद के आगे झुकी सरकार, केंद्र के पास कोई रास्ता नहीं

Tuesday, Dec 08, 2020 - 05:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः नए कृषि कानून के खिलाफ पंजाब के किसान पिछले 12 दिनों से दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर डटे हुए हैं। इस बीच किसान नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत बंद' सफल रहा, सरकार को अब पता है कि उनके पास कोई रास्ता नहीं है। 25 राज्यों में करीब 10,000 स्थानों पर ‘भारत बंद' हुआ। केंद्र सरकार हमारे ‘भारत बंद' के आगे झुकी। उन्होंने कहा कि हम बुराड़ी नहीं जाना चाहते, हमें रामलीला मैदान जाने की अनुमति दी जाए क्योंकि हम दिल्ली और हरियाणा के लोगों को परेशान नहीं करना चाहते। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज हमें बैठक के लिए बुलाया है, हम इसमें भाग लेंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शाम 7 बजे किसानों के साथ बैठक करेंगे। शाह 15 किसान संगठनों के साथ बैठक करेंगे। वहीं अमित शाह के बुलावे पर टिकरी बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसान बैठक कर रहे हैं। भारतीय किसान संगठन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि शाह ने किसान नेताओं को आज शाम बातचीत के लिए बुलाया है। उन्होंने कहा कि हम सिंघु बॉर्डर जा रहे हैं और वहां शाह से मुलाकात के लिए दिल्ली रवाना होंगे।

वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने के पहले कृषि कानूनों पर चर्चा करेंगे और सामूहिक रुख अपनाएंगे। विपक्षी दलों के नेताओं के बुधवार को कोविंद से मिलने और तीन कृषि कानूनों के बारे में उन्हें अपनी चिंताओं से अवगत कराए जाने की संभावना है। पवार की राकांपा समेत कुछ अन्य दलों ने किसान संगठनों द्वारा मंगलवार को बुलाए गए ‘भारत बंद' का समर्थन किया है। पवार ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने के पहले (कृषि कानूनों का विरोध करने वाले) विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता बैठक कर चर्चा करेंगे और सामूहिक रुख अपनाएंगे।'' 

Yaspal

Advertising