केजरीवाल के मंत्री परेशान, गृहमंत्री को लिखी चिट्ठी

Tuesday, Aug 23, 2016 - 05:22 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर खुद के नाम और तस्वीर से चल रहे कई फर्जी अकाउंट की शिकायत, गृहमंत्री और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर की है। कपिल मिश्रा ने चिट्ठी में लिखा है कि फर्जी अकाउंट के माध्यम से जातिगत और धार्मिक हिंसा भड़काने की कोशिश की जा रही है।

मंत्री ने चिट्ठी में जिक्र किया है कि किस तरह फर्जी अकाउंट से पोस्ट की जाती है और फिर उन्हें इंटरनेट के माध्यम से वायरल किया जाता है। कपिल मिश्रा ने भारत में फेसबुक और ट्विटर के प्रमुख को भी ये पत्र भेजा है। साथ ही पुलिस कमिश्नर फर्जी अकाउंट का ब्यौरा देते हुए जांच की मांग की है। उनका आरोप है कि ज्यादातर लोग जो इस प्रोफाइल को शेयर कर रहे हैं वो बीजेपी के पदाधिकारी हैं। कपिल मिश्रा के मुताबिक ट्विटर पर उनके नाम के @kapilmishraAPP और @JalMantri फर्जी ट्विटर हैंडल हैं, जबकि फेसबुक में @Unofficial KapilMishra और @KapilMishraG नाम से फर्जी अकाउंट हैं।

उनका दावा है कि कुछ लोग ऑर्गनाइज तरीके से जिनके पीछे काफी सारी टीम और पैसा लगा हुआ है, वो जातिगत या धार्मिक हिंसा भड़काने के लिए फर्जी प्रोफाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैंने गृहमंत्री और पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है, ताकि ऐसे लोगों के IP एड्रेस और कहां बैठकर ये लोग गलत चीजों को अंजाम दे रहे हैं वो पता लगाया जा सके। ये बहुत बड़ी फंडिंग नेटवर्क और गैंग हैं जो इसके पीछे लगा हुआ है जो देश में हिंसा भड़काना चाहता है।

Advertising