सत्तार के इस्तीफे की खबर पर फडणवीस ने साधा निशाना, कहा- उद्धव सरकार के पतन की शुरुआत

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 07:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की सरकार में सबकुछ ठीक नहीं लग रहा है। शिवसेना के कोटे से राज्यमंत्री बनाए गए अब्दुल सत्ता ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जाता है कि कैबिनेट मंत्री नहीं बनाए जाने से वो नाराज थे। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने के पार्टी के फैसले से भी वो खुश नहीं थे।शिवसेना ने इस खबर को पूरी तरह से गलत बताया है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसको लेकर निशाना साधा है।

उद्धव ठाकरे सरकार के पतन की शुरुआत
इस बारे में राज्‍य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि यह उद्धव ठाकरे सरकार के पतन की शुरुआत है। अब्दुल सत्तार के साथ धोखा हुआ था। सरकार में सभी को मलाईदार मंत्रालय चाहिए। शिवसेना ने धोखा देने का काम किया। अब सरकार के पतन की शुरुआत हो चुकी है।'

पार्टी के फैसले से नाराज
पूर्व सांसद चंद्रकात खैरे के मुताबिक अब्दुल सत्तार जिला परिषद अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने के पार्टी के फैसले से नाराज थे। खैरे ने कहा कि उनकी औरंगाबाद में एक होटल में सत्तार से बातचीत हुई थी। उसी होटल में भाजपा विधायक और पूर्व स्पीकर हरिभाऊ बागड़े भी देखे गए थे और पूछने पर कहा कि वो निजी काम से वहां गए थे।

शिवसेना नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने सत्तार के इस्तीफे की खबरों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर कोई मंत्री इस्तीफा देता है तो उसे मुख्यमंत्री या राजभवन भेजता है, लेकिन सत्तार के इस्तीफा के बारे में इन दोनों के पास ही कोई सूचना नहीं हैं। यदि वह नाराज हैं तो मुझे नहीं पता कि क्‍यों हैं।

राउत ने कहा कि मैंने पढ़ा है कि वह राज्यमंत्री हैं, कैबिनेट मंत्री बनना चाहते हैं। शिवसेना के पास ज्यादा कोटा नहीं है और सबका ख्याल रखना है। शिवसेना के एक अन्य राज्यसभा सदस्य अनिल देसाई ने भी सत्तार के इस्तीफे की खबरों को गलत बताया। उन्होंने कहा कि न तो सत्तार ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया है और न ही इस्तीफा देने की पेशकश की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News