फेसबुक पर नेहरू और गांधी परिवार की तारीफ करना कलेक्टर को पड़ा महंगा, होगी कार्रवाई

Thursday, May 26, 2016 - 08:59 PM (IST)

बड़वानी (कीर्ति राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश के बड़वानी जिला कलेक्टर अजय गंगवार द्वारा फेसबुक पर नेहरू-गांधी पर की गई पोस्ट खूब सुर्खियों में है। गंगवार ने रामदेव को आड़े हाथों लेते हुए गांधी परिवार के पक्ष में पोस्ट लिखी है। कलेक्टर ने फेसबुक पर लिखा है, जरा गलतियां बता दीजिए जो नेहरू को नहीं करनी चाहिए थी, यदि उन्होंने आप को 1947 में हिन्दू तालिबानी राष्ट्र बनने से रोका तो यह उनकी गलती थी। 

 
उन्होंने कहा कि आईआईटी, इसरो, आईआईएसबी, बराक, आईआईएम, भेल, स्टील प्लांट, थर्मल पॉवर लाए यह उनकी गलती थी। उन्होंने देश में गोशाला और मंदिर की जगह यूनिवर्सिटी खोली, यह भी बड़ी गलती थी।
 
गंगवार ने आगे लिखा, उन्होंने आप को अंधविश्वास की जगह एक वैज्ञानिक रास्ता दिखाया ये भी गलती थी इन सब गलतियों के लिए गांधी फैमिली को देश से माफी तो बनती है। बता दें कि गंगवार कांग्रेस लीडर दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं। कलेक्टर अजय गंगवार से जब इस पोस्ट को लेकर बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने इसे अपने निजी विचार बता कर बात को खत्म कर दिया।
 
मध्य प्रदेश की पूर्व चीफ सेक्रेटरी निर्मला बुच ने सरकार को गंगवार और नरसिंहपुर कलेक्टर सीबी चक्रवर्ती के खिलाफ कार्रवाई की सलाह दी है। उधर मंत्री लाल सिंह आर्य ने कहा कि आसाराम से रामदेव की तुलना सही नहीं है। कलेक्टरों को सोशल मीडिया पर पॉलिटिकल कमेंट नहीं करना चाहिए। 
Advertising