अगर ये महिला आपकी Facebook फ्रेंड है तो तुरंत हो जाएं सावधान

Thursday, May 19, 2016 - 01:01 PM (IST)

नई दिल्ली: सोशल साइट फेसबुक पर अगर आपका अकांउट है तो आपको भी कई फ्रेंड रिक्वेस्ट आती होंगी। इनमें कुछ ऐसे लोग होंगे जिन्हें आप जानते होंगे और कुछ ऐसे भी होंगे जिन्हें आप नहीं जानते। लेकिन इन दिनों फेसबुक पर एक महिला का काफी वायरल हो रहा है, जिसे फेक बताकर बंद करवाने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम छिड़ी है। अब तक हजारों लोग महिला के नाम पर बने अकाउंट के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और अपने फ्रेंड्स को अवेयर कर रहे हैं। 

मधु शाह नाम के अकाउंट से फेसबुक यूजर्स को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही है। फेसबुक पर मधु शाह नाम से एक, दो नहीं बल्कि 34 अकाउंट चल रहे हैं जिन्हें फेक अकाउंट बताया जा रहा है। इन अकाउंट्स में केवल महिला का डिस्प्ले पिक समान है, लेकिन लोकेशन अलग-अलग शहरों में हैं। पवन मंगनानी नाम के शख्स ने सबसे पहले इस महिला के फेक अकाउंट का खुलासा किया। जिसके बाद इस पोस्ट पर सैकड़ों कमेंट आ चुके हैं और कई लोग इसे बंद करवाने की मुहिम छेड़े हुए हैं। 

अगर आपको भी इस नाम से कोई फ्रेंड रिक्वेस्ट आई है तो बेहतर ही होगा कि आप उसे एक्सेप्ट न करें और अगर मधु शाह आपकी फ्रेंड लिस्ट में पहले से ही मौजूद हैं तो उन्हें फौरन अनफ्रेंड कर दीजिए।

 

Advertising