राजस्थान के जैसलमेर में पाक सीमा के पास फेसबुक आईडी हैक

Monday, Sep 03, 2018 - 05:32 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान के जैसलमेर जिले में कई लोगों की फेसबुक आईडी हैकिंग का मामला सामने आया है। यह मामला जिसे के नाचना इलाके का है। हैक हुई सभी आईडी में विदेशी महिला सैनिकों की फोटो लगाई है। हैकर ने सभी हैक आईडी में जिलियन क्लेरेंस नाम से प्रोफाइल बनाया, जो लोग हैकिंग का शिकार हुए हैं, उनमें प्रोफाइल पिक्चर के साथ ही टाइमलाइन कवर भी बदल दिया है।



फेसबुक टाइमलाइन कवर में महिला सैनिकों की तस्वीर लगाई गई है। साथ ही सर्च करने पर जिलियन क्लेरेंस के नाम के साथ टैक्सस अमेरिका लिखा हुआ दिख रहा है। हैक की हुई आईडी में पढ़ाई-लिखाई, काम करने और रहने की जगह भी बदल दी गई है। हैकिंग के बाद यूजर्स की ईमेल आईडी और मोबाईल नंबर भी बदल दिए गए हैं। यह हैकिंग काफी बड़े स्तर पर हुई है और काफी कोशिशों के बाद भी आईडी रिकवर नहीं हो पा रही है। इससे लोगों में हड़कंप है।



फेसबुक आईडी को ठीक कराने के लिए लोग इंटरनेट के जानकारों के पास जा रहे हैं। इस हैकिंग के पीछे बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है। नाचना इलाका पाकिस्तान से लगती सीमा के पास है। ऐसे में पाकिस्तानी एजेंसी या आतंकी संगठन की साइबर सेल का हाथ होने का शक है।

Yaspal

Advertising