Facebook अब कर सकेंगे डेटिंग, पार्टनर चुनने के लिए होगा ये खास फीचर

Saturday, Sep 07, 2019 - 01:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चैटिंग, स्क्रॉलिंगके बाद अब फेसबुक के जरिए आप डेटिंग भी कर सकते हैं। जी हां फेसबुक ने डेटिंग सर्विस शुरू की हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने अकाउंट पर एक पोस्ट लिखकर इस नए फीचर के बारे में बताया। इस खास फीचर के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम एक साथ आ रहे हैं। दरअसल, फेसबुक ने पिछले साल ही फेसबुक डेटिंग का ऐलान किया था। जिसके बाद कंपनी ने अब इसे जारी कर दिया है।

फिलहाल फेसबुक की ये डेटिंग सर्विस अमेरिका में आधिकारिक रूप शुरू हे गई है। वही इसके अलावा 19 और देशों में इसको शुरू किया जाएगा। हालांकि इन देशों की लिस्ट में भारत का नाम नहीं हैं। लेकिन उम्मीद है कि ये फीचर भारत में भी जल्द ही लॉन्च होगा।

ये फेसबुक डेटिंग फीचर यूर्जर को फेसबुक के मेन ऐप में ही मिलेगा। लेकिन यूजर्स इसपर अपने डेटिंग प्रोफाइल के लिए अपने फेसबुक अलावा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से भी फोटो सेलेक्ट कर सकेंगे। इतना ही नहीं साल के अंत तक फेसबुक यूजर्स को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज अपने डेटिंग प्रोफाइल पर पब्लिश करने का ऑप्शन भी मिल जाएगा। जिससे वो एक ही स्टोरी दोनों जगह पर आसानी से शेयर कर सकेंगे। हालांकि, फेसबुक की डेटिंग सर्विस भी बाकी मौजूदा डेटिंग ऐप्स की तरह ही काम करेगी।

वहीं फेसबुक डेटिंग के साथ-साथ यूजर्स सीक्रेट क्रश फीचर का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फीचर के जरिए  फेसबुक यूजर्स सीक्रेट क्रश की लिस्ट बना सकेंगे और अगर ये क्रश लिस्ट कॉमन होगी तो ही दोनों यूजर्स को बताया जाएगा। वर्ना किसी को नहीं पता चलेगा आपने क्रश लिस्ट में किसे रखा है। फेसबुक इस डेटिंग सर्विस को मिलने वाले फीडबैक के आधार पर आगे कई बदलाव भी कर सकता है। फिलहाल यह फीचर अमेरिका में यूजर्स को मिलेगा और जल्द इसे बाकी यूजर्स के लिए भी इसे रोलआउट किया जा सकता है।   

prachi upadhyay

Advertising