फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज लड़कियों से करता था दोस्ती, फिर ब्लैकमेलिंग का गंदा खेल

Monday, Jun 18, 2018 - 11:58 AM (IST)

नई दिल्ली (ब्यूरो): अमर कॉलोनी पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है,जो पहले फेसबुक और अन्य माध्यम से लड़कियों से दोस्ती करते। फिर उनका फोटो हैपन डेटिंग एप पर डाल देता था। उसके बाद उस लड़की को ब्लैकमेल करता। एप से फोटो हटाने के बदले आरोपी लड़कियों से ई वॉलेट पर रुपए मंगवाते थे। गिरोह का मुख्य आरोपी अपनी महिला दोस्त के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम देता था, लेकिन आखिकर पुलिस ने उसे धर दबोचा। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान चिरंजीव (26) और उसकी महिला साथी के रूप में हुई है। आरोपियों के पास से पांच मोबाइल और 11 सिम मिले हैं। डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक पिछले दिनों अमर कॉलोनी थाने में एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी कि अंजान शख्स फेसबुक से उसकी फोटो लेकर हैपन डेटिंग एप पर डाल रखा है। यही नहीं एप से उसका फोटो भी डिलीट नहीं कर रहा था। मामले की गंभीरत को देखते हुए एसीपी जगदीश यादव की देखरेख में इंस्पेक्टर राजपाल सिंह की टीम बनाई। 

आरोपी के फर्जी अकाउंट की मदद से धर दबोचा
आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने पीड़िता के फेसबुक, हैपन एप और पेटीएम एप को खंगाला। जांच के दौरान आदित्य वर्मा नाम का फर्जी बैंक अकाउंट नंबर मिला। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। उसके निशानदेही पर उसकी महिला साथी को भी गिरफ्तार कर लिया। 

500 से 1000 रुपए मांगता था मोबाइल वॉलेट पर 
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह फेसबुक अकाउंट से पहले उनकी फोटो निकालता। फिर दोस्ती के लिए अनुरोध करता। जब वह दोस्त बन जाती तब उन लड़कियों से उनका फोटो मंगाता और फोटो मिलते ही उन्हें ब्लैकमेल करने लगाता। फिर फोटो को डिलीट करने के बाद वह लड़कियों से 500-1000 रुपए अपने मोबाइल वॉलेट पर ट्रांसफर करवाता था। 

Anil dev

Advertising