उरी में व्यापक तलाश अभियान जारी, मोबाइल- इंटरनेट सेवाएं ठप

Tuesday, Sep 21, 2021 - 02:59 AM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे वन क्षेत्र में सीमा पार से घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम किए जाने के बाद बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। तलाश अभियान के मद्देनजर सीमावर्ती शहर उरी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। उरी सेक्टर में सतर्क सैनिकों ने शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसमें एक सैनिक घायल हो गया। 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उरी में नियंत्रण रेखा के पास जंगल में 30 घंटे से अधिक समय से व्यापक तलाश अभियान चल रहा है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गये हैं और सीमा क्षेत्र में घुसपैठियों का पता लगाने के लिए तलाश अभियान का दायरा बढ़ा दिया गया है।

इससे पहले 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने आज कहा कि घुसपैठ की कोशिश की गई थी और सुरक्षा बल उनकी (आतंकवादियों) की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह स्पष्ट नहीं है कि आतंकवादी अब भी इस तरफ हैं या घुसपैठ की कोशिश के बाद वापस चले गये हैं।'' उन्होंने बताया कि घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए सेना हाई अलटर् पर है। 

Pardeep

Advertising