शादी का झांसा देकर IT प्रोफेशनल का शोषण, 85 लाख की हड़प, जांच में जुटी पुणे पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2024 - 05:58 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीते कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों से महिला अपराध से संबंधित कई घटनाएं सामने आई है। कोलकाता के हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के साथ-साथ महाराष्ट्र के बदलापुर में स्कूली बच्चों से यौन शोषण के मामले सुर्खियों में रही. इस बीच अब IT सिटी पुणे से एक सनसनीखेज वारदात की खबर सामने आई है. पुणे में एक आईटी प्रोफेशनल युवती के साथ शादी का झांसा देकर शोषण किया गया. मामले में पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की है. जिसके बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी को डिटेन कर लिया है।

पुलिस शिकायत के अनुसार आईटी प्रोफेशनल युवती के साथ रेप, मारपीट के साथ-साथ लाखों रुपए हड़प लिए गए. पीड़िता ने पुणे के विमान नगर पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. FIR के अनुसार पुणे के विमान नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव पर दरिंदगी का आरोप लगाया गया है. आदित्य मार्केटिंग कंपनी वेवजेन का मालिक हैं. पीड़िता ने पुलिस शिकायत में बताया कि आदित्य ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार रेप किया. पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. अब उससे पूछताछ कर मामले में आगे की कार्रवाई हो रही है।

जांच अधिकारी ने बताया कि एफआईआर में पीड़िता ने कहना है कि आदित्य श्रीवास्तव ने शादी के वादे के साथ उसे फुसलाया, फिर उससे 85 लाख रुपये तक की रकम हड़प ली. उसके साथ बार-बार बलात्कार किया और मारपीट की. नशीली दवाओं के प्रभाव में उसे सार्वजनिक रूप से पीटा, उसे जान से मारने की धमकी दी. पीड़िता का दावा है कि आरोपी ने उसकी कई बार ऐसी पिटाई की कि वो मरने के कगार पर पहुंच गई। 

पीड़िता ने यह भी बताया कि स्थानीय बदमाशों और अराजक तत्वों के साथ दोस्ती के कारण आदित्य ने उसके परिवार को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की धमकी दी. आदित्य श्रीवास्तव ने भी पीड़िता से वादे कर दूसरी महिला से शादी कर ली और कई महीनों तक पीड़िता को इस बात से पूरी तरह से अंधेरे में रखा. जब पीड़िता को आदित्य के शादीशुदा होने की बात पता चली तो उसने इसका विरोध किया. इसके बाद आरोपी ने उसे इतनी बुरी तरह पीटा गया कि उसे पहचाना नहीं जा सका।

कई महीनों तक बार-बार मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने के बाद, पीड़िता ने पुणे और महाराष्ट्र में महिला उत्थान संगठनों के सहयोग से आखिरकार विमान नगर पुलिस स्टेशन में आदित्य श्रीवास्तव के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने का साहस जुटाया. अब पुलिस मामले आरोपी को हिरासत में लेकर छानबीन में जुटी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News