कैंसर से लड़ रही बीवी ने लिखी किताब, पति ने ICU में की लांच!(Pics)

Thursday, Oct 20, 2016 - 06:01 PM (IST)

नई दिल्लीः जिंदगी के असली मायने ताे तब पता चलते हैं, जब उसमें मुश्किल दाैर अाता है। लेकिन दिल्ली का एक कपल, पल्लवी और राहुल मानते हैं कि प्रॉबलम्स से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका पाजिटीव रहना होता है। वरना ICU के क्रिटिकल बेड से भला कैसे कोई बुक भी लॉन्च कर सकता है?

ICU के बेड से बुक लॉन्च
दरअसल, दिल्ली में रेडियो मिर्ची की सबसे पॉपुलर RJs में से एक रहीं RJ सी. पल्लवी राव, अपने जन्मदिन (17 अक्टूबर) से कुछ दिन पहले ही अपोलो अस्पताल के ICU में एडमिट हुईं। उनके फेफड़ों में कार्बन डाइऑक्सइड ज़्यादा बनने की वजह से उन्हें कुछ दिक्कतें होने लगीं। इतनी सीरियस सिचुएशन के बावजूद पति-पत्नी ने ICU के बेड से न केवल पल्लवी के बर्थडे का केक काटा, बल्कि एक बुक भी लॉन्च की। 

कैंसर की वजह से चली गई अावाज
ICU Love Stories के नाम से ये बुक पल्लवी ने तब लिखी, जब पिछले साल वो इसी अस्पताल के ICU में एडमिट थीं। पल्लवी को कुछ साल पहले कैंसर हुआ था, जिस वजह से उनकी आवाज़ पूरी तरह चली गई थी। एक RJ के लिए उसकी आवाज़ ही उसकी सबसे बड़ी आइडेंटिटी होती है। जब वो ही न रहे, तो उसके अस्तित्व पर सवाल उठने लगते हैं। लेकिन पल्लवी कई सालों के इलाज के बाद दोबारा रेडियो मिर्ची में RJ बनकर लौटीं। 

ICU में प्यार ले रहा था सांसें
इस किताब की शुरुआत ICU से हुई, जहां गंभीर माहौल में भी उन्होंने लोगों के बीच प्यार ढूंढ़ लिया। इस किताब के किरदार वो सभी लोग हैं, जो यहां एडमिट थे, जो यहां किसी से मिलने आते थे, जो यहां काम करते थे। इनमें से किसी को एहसास नहीं था कि ये एक खूबसूरत कहानी के किरदार बनते जा रहे हैं। ICU में रहने के दौरान, पल्लवी इन सभी किरदारों और उनकी कहानियों को अपने फ़ोन में एक स्क्रिप्ट का रूप दे रही थी।

सच हो गया मज़ाक
पल्लवी के हस्बैंड राहुल ने बताया कि इस साल 17 अक्टूबर को उनके जन्मदिन पर वो दोनों इस बुक को लॉन्च करने की सोच रहे थे। तभी राहुल ने मज़ाक में कहा, ICU में बुक लॉन्च कर देते हैं, जिस पर पल्लवी भी हंसने लगी। तब उन्हें नहीं पता था कि ये बात इस तरह से सच हो जाएगी। 

Advertising