पूर्व CBI जज का खुलासा, जनार्दन रेड्डी की जमानत के लिए मिली थी 40 करोड़ की रिश्वत की पेशकश

Tuesday, Aug 27, 2019 - 06:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः चर्चित कैश फॉर बेल केस में पूर्व सीबीआई स्पेशल जज बी नागा मारुति सरमा ने बड़ा खुलासा किया है। एंटी करप्शन ब्यूरो कोर्ट  के प्रिंसिपल जज के सामने सोमवार को पेशी के दौरान सर्मा ने दावा किया कि उन्हें खनन कारोबारी जी जनार्दन रेड्डी को जमानत पर छोड़ने के लिए 40 करोड़ रुपये की पेशकश हुई थी। गौरतलब है कि सर्मा के बाद पद संभालने वाले जज टी पट्टाभी रामा राव और हाई कोर्ट के एक न्यायिक अधिकारी खनन कारोबारी को जमानत देने के मामले में घूस लेने को आरोप में गिरफ्तार किए गए थे।

पूर्व जज सरमा ने एसीबी कोर्ट में कहा कि खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी की ओर से आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार के लक्ष्मी नरसिम्हा राव ने अप्रैल 2012 में रिश्वत की पेशकश की थी। बता दें कि अवैध खनन के मामले में सीबीआई ने सितंबर 2011 में रेड्डी को गिरफ्तार किया था। रेड्डी को चंचलगुडा जेल में न्यायिक हिरासत में रखा गया था। पूर्व जज सरमा के मुताबिक इसी दौरान उन्हें जमानत दिलाने के लिए रिश्वत की पेशकश की गई थी।

एसीबी स्पेशल कोर्ट हैदराबाद ने सरमा के बयान को दर्ज किया। अब इस मामले की अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी। एसीबी कोर्ट ने कहा है कि 13 सितंबर को अगली सुनवाई के दौरान सर्मा द्वारा दिए गए बयान पर जनार्दन रेड्डी के वकील की बहस कर सकते हैं। कोर्ट जब सरमा अपना बयान दर्ज करा रहे थे तब रेड्डी वहां मौजूद था।  
 

Yaspal

Advertising