इस चाय वाले के जज्बे को हर कोई करेंगा सलाम, जानिए पूरा मामला

Sunday, Jul 10, 2016 - 07:51 PM (IST)

नई दिल्ली: आजकल भाग दौड़ भरी इस जिंदगी में इंसान को किसी दूसरे व्यक्ति के बारे में जानने की फुरस्त कहा है। लेकिन दुनिया में कई ऐसे इंसान भी है जो खुद के लिए कम और दूसरों के लिए ज्यादा जीते है। कुछ ऐसा ही एक जिंदा दिल शख्स है जो चाय की दुकान चलाता है और साथ ही 70 गरीब बच्चों को फ्री में शिक्षा भी देता है। 

 
ओडिशा के रहने वाले 58 वर्ष के प्रकाश राव जो चाय की दुकान चलाते है। उसके साथ वह गरीब बच्चो को पढ़ाने का काम भी करते है। प्रकाश राव ने अपनी कमाई से एक स्कूल खोल रखा है जिसमे इलाके के करीब 70 गरीब परिवार के बच्चे पढने आते है। जहा उन्हें फ्री में शिक्षा दी जाती हैं। प्रकाश राव का कहना है कि जब मैने देखा कि इलाके में कोई किसी भी गरीब बच्चों के बारे में नहीं सोचता तो मेंने ठान लिया की अब से मैं गरीबों के बच्चो को शिक्षित करूंगा और मैने अपना स्कूल बनाया और बच्चों को पढाना शुरू कर दिया। 
 
इनका कहना है की चाय की दुकान की आधी कमाई स्कूल के विकास और स्कूल बच्चो के लिए जाती है वो अपनी कमाई का आधा भाग स्कूल की शिक्षा में जोड़ते है जिससे उनका स्कूल और बढ़ता जा रहा है। इसके साथ-साथ शिक्षकों को भी अपनी जेब से पैसे देते है उनका मिशन है की हर बच्चा पढ़ लिखकर बड़ा आदमी बने।
Advertising