हर घरेलू उपभोक्ता का बिल जीरो, लोग सरकार की सुविधाओं का ले रहे आनंद

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 04:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क. पंजाब सरकार कई कल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर रही है, जिनमें से मुफ्त बिजली योजना एक महत्वपूर्ण कदम है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को आर्थिक राहत प्रदान करना है। इसके तहत हर घरेलू उपभोक्ता को महीने में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाती है। यह योजना खासकर आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों और छोटे घरेलू उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी मदद साबित हुई है। इससे बिजली की लागत की चिंताओं में कमी आई है और लाखों घरेलू बिजली उपभोक्ता लाभान्वित हो रहे हैं।

PunjabKesari

लोग मुफ्त बिजली देने पर पंजाब सरकार का धन्यवाद कर रहे हैं। गांव मरोठ के निवासी सतनाम सिंह ने बताया कि सरकार ने बिजली का बिल माफ करके बहुत अच्छा काम किया है। उनका बिल काफी समय से जीरो आ रहा है और इस पैसे का उपयोग वे अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए कर रहे हैं। पहले बिजली के बहुत कट लगते थे, लेकिन अब उन्हें 24 घंटे बिजली मिल रही है।

PunjabKesari

गांव मरोठ की निवासी मुस्कान ने कहा कि नई पंजाब सरकार के आने से उन्हें बहुत फायदे हुए हैं। दिन-रात बिजली मिलने से काम करना आसान हो गया है। वहीं एक अन्य व्यक्ति साबिर खान (गांव भतेड़ी) ने बताया कि बिजली के बिल से जो पैसे बच रहे हैं, वे अब घरेलू खर्चों पर लगा रहे हैं। किसानों ने बताया कि पहले खेतों में मोटर से पानी नहीं मिल पाता था, लेकिन अब 24 घंटे बिजली मिलने से खेतों को पानी देना आसान हो गया है।


यह भी बता दें कि मुफ्त बिजली मिलने के बावजूद कुछ उपभोक्ताओं ने बिजली की जिम्मेदारी से खपत को कम किया है, क्योंकि 300 यूनिट से अधिक खपत करने पर उन्हें पूरी खपत का बिल भरना पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News