तेलंगाना में 18 दिन बाद भी विधायकों ने नहीं ली है शपथ

Friday, Dec 28, 2018 - 05:54 PM (IST)

हैदराबाद: कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को अब तक शपथ ग्रहण नहीं कराए जाने को लेकर के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा है। तेलंगाना मामलों के कांग्रेस प्रभारी आर.सी. खूंटिया ने कहा, ‘देश के इतिहास में क्या ऐसा कोई राज्य तलाश सकते हैं जहां परिणाम घोषित होने के 18 दिन बाद भी विधायकों ने शपथ नहीं ली हो।’

उन्होंने कहा,‘इस पर देश का ध्यान जाना चाहिए कि परिणाम आने के 18 दिन हो चुके हैं लेकिन विधायकों ने शपथ नहीं ली है। मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ है। यह सब क्या है, 18 दिनों के बाद भी किसी ने शपथ नहीं ली है।’ प्रदेश की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात दिसंबर को मतदान हुआ था और 11 दिसंबर को मतगणना हुई थी। चुनाव में 88 सीटें जीतकर टीआरएस ने वापसी की।

मुख्य विपक्षी कांग्रेस को महज 19 सीटों से संतोष करना पड़ा। राव ने 13 दिसंबर को शपथ ली थी। विधानपरिषद के सदस्य मोहम्मद महमूद अली ही एकमात्र मंत्री हैं जिन्होंने शपथ ली थी। उन्हें गृह विभाग का कार्यभार दिया गया। मंत्रिमंडल का अभी विस्तार नहीं हुआ है। टीआरएस सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री जनवरी के पहले सप्ताह में मंत्रियों को शामिल कर सकते हैं।  

shukdev

Advertising