हरियाणा से गुंडागर्दी को खत्म कर रहे है

Wednesday, Feb 01, 2023 - 06:48 PM (IST)


चंडीगढ़, 1 फरवरी -  (अर्चना सेठी) हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश सरकार हरियाणा से गुंडागर्दी को खत्म कर रही है । विज गत रात्रि अम्बाला छावनी 12 क्रॉस रोड पर श्री जोगमाता जायरावाली जी के मंदिर स्थापना समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हजारों लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा हम चाहते हैं कि प्रदेश में अमन और शांति हो, जिस देश और प्रदेश में अमन-शांति होती है, वहीं देश और प्रदेश तरक्की करता है। वहां पर लोग बेखौफ होकर अपने कारोबार करते हैं और जहां लोग कारोबार करते हैं वहां लोगों को रोजगार व रोटी मिलती है।


गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जनता ने उन्हें अपार स्नेह दिया और इन आठ सालों में एक दिन भी विकास कार्य अम्बाला छावनी में नहीं रुके और लगातार चलते ही जा रहे हैं।  वह गृह और स्वास्थ्य मंत्री हैं और उन्होंने सारे हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने छह बार मुझे यहां से विधायक बनाया है। हरियाणा में इतनी बार उनके सिवा किसी और को जनता ने विधायक नहीं बनाया। यह लोगों का अपार प्यार है, वह तो मामूली बैंक में क्लर्क थे। श्री विज ने कहा कि जिन चीजों से आज देश में लोग राजनीति करते हैं, बाहुबल से, पैसे से, बिरादरीवाद से, उनके पास उसमें से कुछ भी नहीं है। उन्होंने केवल जनता के बल से राजनीति की है, लोगों की ताकत से राजनीति की है।


गृह मंत्री अनिल विज ने धर्मशाला निर्माण के लिए अपने कोष से 10 लाख रुपए देने की घोषणा की। श्री जोगमाता जायरावाली जी के चरणों में नमन करने के उपरांत उन्होंने कहा कि आज वह माता के चरणों में नमन करने के लिए आए हैं। उन्हें बताया गया कि धर्मशाला बनाने के लिए जगह मौजूद है और वह 10 लाख रुपए धर्मशाला निर्माण के लिए देते हैं। यदि इससे ज्यादा राशि की जरूरत पड़ेगी तो वह और भी राशि देंगे। समाज को अच्छी धर्मशाला बनाकर दी जाएगी जहां लोग अपने परिवारिक व सामाजिक कार्य कर सकें।


इससे पहले हजारों लोगों द्वारा गृह मंत्री अनिल विज का कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत आयोजकों की ओर से किया गया। मंत्री विज को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया और आभार व्यक्त किया गया।

 

Archna Sethi

Advertising