BMC का बड़ा फैसला, मुंबई के किसी भी मॉल में बिना कोरोना टेस्ट के नहीं मिलेगी एंट्री

Friday, Mar 19, 2021 - 12:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस महामारी ने एक बार फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है। कोरोना के मामलों लगातार हाे रही वृद्धि पर काबू पाने के लिए मुंबई महानगरपालिका (BMC ने नया आदेश जारी किया है, जिसके तहत किसी भी मॉल में प्रवेश करने के पहले नागरिकों को कोरोना टेस्ट करवाना होगा। बीना टेस्ट के मॉल में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाएगी।


सभी को रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाना होगा : बीएमसी
बीएमसी ने अपने आदेश में कहा कि जो व्यक्ति कोरोना का टेस्ट नहीं करवाएगा उसे मॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी को रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाना होगा। बीएमसी के कर्मचारी सभी मॉल के बाहर स्वाब लेने के लिए मौजूद रहेंगे। बीएमसी का कहना है कि मॉल आने वालों को या तो निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगा या फिर स्वैब टेस्ट कराना होगा। बीएमसी के मुताबिक, 22 मार्च से सभी मॉल में स्वैब कलेक्शन की सुविधा होना अनिवार्य होगा।


22 मार्च से सभी मॉल में स्वैब कलेक्शन की सुविधा
बीएमसी के अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार 22 मार्च से सभी मॉल में स्वैब कलेक्शन की सुविधा होना अनिवार्य होग।  इस उद्देश्य के लिए एक टीम प्रवेश द्वार पर नामित की जाएगी। उन्होंने कह कि एक बार जब कोई व्यक्ति मॉल जैसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाता है तो वह वायरस फैलाता है, सावधानी के तौर पर यह फैसला लिया गया है।


कोरोना के बढते मामलों को लेकर बीएमसी सख्त
वहीं हाल ही में पुलिस ने कोविड-19 से संबंधित नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मुंबई के एक मशहूर रेस्त्रां के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। नगर निकाय की एक टीम ने  रेस्त्रां पर छापा मारा और मास्क न पहनने के लिए वहां मौजूद 245 लोगों से जुर्माने के तौर पर 19,400 रुपये एकत्रित किए। बीएमसी अधिकारियों ने बताया कि रेस्त्रां में तय सीमा से अधिक लोग मौजूद थे और न उन्होंने मास्क पहन रखा था और न ही सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया था। बीएमसी की शिकायत पर पुलिस ने रेस्त्रां के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

vasudha

Advertising