शिकायतों का प्राथमिकता से निपटारा सुनिश्चित करें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 08:33 PM (IST)

 
   चण्डीगढ, 30 नवम्बर - (अर्चना सेठी) हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि कोई भी जनप्रतिनिधि उनके कार्यालय में लोगों की समस्याओं को लेकर आता है तो अधिकारी उन शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि कहीं से भी उन्हें यह शिकायत मिलती है कि जनप्रतिनिधियों की शिकायतों पर कार्यवाही नहीं की गई तो सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। लोगों की समस्याओं का समाधान करना हमारा दायित्व है।

अम्बाला पंचायत भवन में आयोजित जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए सहकारिता मंत्री ने कहा कि बैठक में 14 शिकायतें रखी गई जिनमें से 11 का समाधान मौके पर ही कर दिया गया और 3 शिकायतों को आगामी बैठक के लिए लम्बित रखा गया। इन शिकायतो के निवारण के लिए भी अधिकारियो की टीमें गठित की गई हैं ।  

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए गये हैं कि जो भी छोटी-मोटी शिकायतें होती हैं और उनका समाधान आसानी से हो सकता है, तो ऐसी सभी शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें। यह भी सुनिश्चित करें कि ऐसी छोटी शिकायतें कष्ट निवारण समिति की बैठक में न रखी जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Related News

Recommended News