भारत भर में प्रदर्शन होते हैं लेकिन पेलेट या गोलियों का इस्तेमाल नहीं होता : रशीद

Monday, Apr 02, 2018 - 07:23 PM (IST)

श्रीनगर : निर्दलीय विधायक इंजी. रशीद ने सोमवार को आज भारत भर में प्रदर्शन हो रहे हैं लेकिन वहां पेलेट या गोलियों का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा हैं। आप आतंकियों को मारकर आतंकवाद समाप्त नही कर सकते हैं। रशीद ने यह बात आज यहां शोपियां में गत रात मारे गए चार नागरिकों के खिलाफ उनके समर्थकों के साथ धरना प्रदर्शन करते हुए पत्रकारों को कही। रशीद ने कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए पाकिस्तान के साथ वार्ता का समर्थन किया। 


रशीद ने कहा कि यदि जनमत संग्रह की मांग करना देशद्रोह है तो जवाहर लाल नेहरु हम सबका नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होने नियंत्रण रेखा के दोनो तरफ जनमत संग्रह की मांग को दोहराते हुए कहा कि हम ऐसा सांप्रदायिक तौर पर नहीं बल्कि भारत और पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में जम्मू कश्मीर के लोगों के साथ किए गए वायदे को पूरा करने की मांग कर रहे हैं। 


इससे पहले इंजी. रशीज श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी के बाहर उनके समर्थकों के साथ इकट्ठा हुए और चार नागरिकों की मौत के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। वहीं, रशीद ने उनकी अवामी इत्तिहाद पार्टी (ए.आई.पी.) के कार्यकर्ताओं के साथ रेजीडेंसी रोड़ से प्रेस कॉलोनी तक मार्च किया। हाथों में काले झंडे और बैनर लिए प्रदर्शनकारियों ने जनमत संग्रह समर्थक नारेबाजी करते हुए उनके आत्मनिर्णय के अधिकार को व्यक्त करने के लिए लोगों को इजाजत देने की मांग की।

Punjab Kesari

Advertising