इंजीनियर हत्या: नायडु ने अमेरिका से की कड़ी कार्रवाई करने की मांग

Sunday, Feb 26, 2017 - 04:51 PM (IST)

हैदराबाद : कन्सास में भारतीय इंजीनियर की हत्या की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडु ने कहा कि अमेरिकी सरकार को ऐसी घटनाओं पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए और ‘‘कड़े से कड़ा कदम’’ उठाना चाहिए। नायडु ने संवाददाताओं से कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति और अमेरिकी जनता को ऐसी घटनाओं की खुलकर निंदा करनी चाहिए और कड़े से कड़ा कदम उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नस्ली भेदभाव की ऐसी घटनाएं शर्मनाक हैं। इनसे अमेरिका की छवि को नुकसान पहुंचता है। खबरों के मुताबिक गिरफ्तार किया जा चुका हमलावर बुधवार रात 32 वर्षीय श्रीनिवास कुचिभोटला और उनके भारतीय सहकर्मी आलोक मदसानी पर गोली चलाने से पहले चिल्लाया था मेरे देश से निकल जाओ। इस हमले में श्रीनिवास की मौत हो गई जबकि उनका दोस्त घायल हो गया। तीसरा व्यक्ति अमेरिकी इयान ग्रिलोट भी बीचबचाव की कोशिश में घायल हो गया था।

नायडु ने कहा कि इस घटना के बारे में उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगियों और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बात की। सुषमा ने भारतीय उच्चायोग को इस बारे में निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह हैरान कर देने वाला है कि कुचिभोटला की कथित नस्ली घटना में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इससे सभी भारतीयों को मानसिक संताप की स्थिति से गुजरना पड़ा। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। 

Advertising