J&K : कठुआ मुठभेड़ में आतंकियों से एनकाउंटर, हेड कांस्टेबल शहीद, दो अधिकारी घायल

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 02:17 AM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू कश्मीर में कठुआ जिले के एक सुदूर गांव में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान शनिवार शाम जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक हेड कांस्टेबल शहीद हो गया और दो अधिकारी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन और वरिष्ठ अधिकारी अभियान की निगरानी के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया, "कोग (मंडली) गांव में जारी मुठभेड़ के दौरान पुलिस के एक हेड कांस्टेबल शहीद बशीर अहमद शहीद हो गए तथा एक एक सहायक उपनिरीक्षक गोली लगने से घायल हो गया।" सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) भी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे सुरक्षा बलों ने एक घर में आतंकवादियों के एक समूह की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गांव में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया, उस दौरान गोलीबारी शुरू हुई। 

उन्होंने बताया कि जैसे ही सुरक्षा बल लक्षित घर के पास पहुंचे, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि आसपास के सुरक्षा शिविरों से अतिरिक्त बल बुलाए जाने के साथ ही इलाके की कड़ी घेराबंदी कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी के बाद कुछ देर के लिए शांति रही और शाम ढलने के बाद दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी तेज हो गई तथा छिपे हुए आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर घेराबंदी तोड़ने की कोशिश करने लगे। उन्होंने बताया कि इलाके में कड़ी निगरानी रखने के लिए ड्रोन सहित आधुनिक उपकरण तैनात किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News