J&K: शोपियां में मुठभेड़ के बाद भड़की हिंसा, महिला की मौत, अलगाववादियों ने बंद का किया एेलान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2017 - 12:08 AM (IST)

श्रीनगरः दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार देर रात मुठभेड़ में जैश के एक पाकिस्तानी समेत दो आतंकियों के मारे गए थे। इसके बाद मंगलवार को हिंसा भड़क उठी। लोगों ने सुरक्षा बलों पर जमकर पथराव किया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। इतने पर भी हालात काबू न होने पर सुरक्षाबलों को फायरिंग करनी पड़ी। इस दौरान क्रास फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई, जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हो गए। वही, अलगाववादियों ने बुधवार को बंद का आह्वान किया है।

इसको देखते हुए घाटी में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। बनिहाल से बारामुला के बीच रेल सेवा भी स्थगित कर दी गई है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों से दो एके-56 राइफल, हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए गए हैं। इस कार्रवाई में सेना तथा पुलिस के एक-एक जवान घायल भी हुए हैं। पुलवामा के वानीपोरा इलाके में सोमवार की शाम तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की थी। उस दौरान आतंकी के परिवार वालों के आग्रह पर उन्हें समर्पण के लिए कहा गया। समर्पण करने की बजाय उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर किए गए। तीसरा आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से भाग निकलने में कामयाब रहा।

मंगलवार की सुबह सर्च अॉपरेशन के दौरान आस-पास के लोग मौके पर जुट होकर प्रदर्शन करने लगे। इसके साथ ही सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर पथराव करने लगे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

पुलिस के मुताबिक इस दौरान क्रास फायरिंग में मंजूर अहमद मीर की पत्नी रूबी गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे पुलवामा जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही दर्जनभर लोग घायल हुए हैं, जिनकी हालत स्थिर है। उधर, तनवीर के जनाजे में काफी संख्या में लोग शामिल हुए। वहीं, हुर्रियत (जी) प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी, हुर्रियत (एम) प्रमुख मीरवाइज उमर फारूक तथा जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक के ज्वाइंट रेजीस्टेंस लीडरशिप की ओर से बंद का आह्वान किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News