J&K: मोदी के दौरे से पहले घुसपैठ कर रहे तीन आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 10:23 PM (IST)

 जम्मू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से एक दिन पहले आज हंदवाड़ा जिले के कंवर में एलओसी के पास सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। जम्मू-कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में आज शाम सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आंतकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। 

सुरक्षा बल जब इलाके की घेराबंदी कर रहे थे तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की और मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। 

अंतिम रिपोर्ट मिलने तक तलाश अभियान जारी था। उन्होंने बताया कि रमजान का महीना शुरू होने पर केन्द्र सरकार के संघर्ष विराम की घोषणा के बाद यह मुठभेड़ की पहली घटना है। सेना ने हालांकि घोषणा की है कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के बाद ही जवानों ने कार्रवाई की।

बीएसएफ जवान शहीद, चार नागरिकों की मौत  
इससे पहले जम्मू में सीमा से लगी चौकियों और गांवों में पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से गोलाबारी की गई जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और चार नागरिकों की मौत हो गई। इस घटना में 12 अन्य लोग जख्मी हो गए। पाकिस्तानी सैनिकों ने लगातार चौथे दिन अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे इलाकों को निशाना बनाया। इससे सरहद के निकट रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News