जम्मू कश्मीर के रफियाबाद में सेना को बड़ी कामयाबी हासिल, 4 आतंकी ढेर, पैरा कमांडो शहीद

Thursday, Aug 09, 2018 - 01:47 PM (IST)

श्रीनगर: श्रीनगर  : उतर कश्मीर के बारामुला जिला के रफियाबाद के जंगलों में में सेना ने एक बड़ा ऑपरेशन किया, जिसमें 4 विदेशकी आतंकी मारे गए। पैरा कमांडोज को हेलीकॉप्टर के जरिए उतारा गया, जिन्हें यहां पर 4 से 5 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस दौरान अभियान में सेना का एक पैरा कमांडो शहीद हो गया। घेराबंदी में अभी भी घुसपैंठीयों के फंसे होने की खबर है।


आधिकारिक सूत्रों के अनुसार रफियाबाद के बिजी टॉप में सेना की 32 आरआर और सेना के पैरा कमांडो दस्ते के साथ मिलकर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने रफियाबाद के ऊपरी इलाके में घुसपैठियों को देखे जाने की सूचना पर तलाशी अभियान छेड़ा था। यह आतंकी एक दिन पहले ही उड़ी सेक्टर में एलओसी को पार कर भारतीय इलाके में दाखिल हुए थे।

जवानों ने रफियाबाद की तरफ  से वादी के भीतरी इलाकों में घुसने के लिए आतंकियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सभी संभावित रास्तों, नालों पर विशेष नाके लगाते हुए पूरे इलाके को चारों तरफ से घेरते हुए तलाशी अभियान चला रखा था। बुधवार सुबह जवानों ने बिजी टॉप में आतंकियों को घेर लिया और उसके बाद वहां शुरू हुई मुठभेड़ में एक पैरा कमांडो जख्मी हो गया। उसे उपचार के लिए सैन्य अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि पांच आतंकियों में से सुरक्षाबल के जवानों ने चार को मार गिराया है। जबकि अभ भी आतंकियों के छिपे होने की खबर आ रही है। इस बीच आस.पास के शिविरों से अतिरिक्त सुरक्षाबल भी मुठभेड़स्थ पर पहुंच गए हैं। 


वहीं. डी.जी.पी. एस.पी. वैध ने ट्वीट करते हुए कहा कि इलाके में पांच आतंकी फंसे हुए हैं जिन्हे मार गिराने के लिए अभियान चल रहा है। 

Monika Jamwal

Advertising